WhatsApp will not work on these smartphones

बंद हो सकता WhatsApp! iPhone यूजर्स हो जाएं सावधान, इन स्मार्टफोन्स पर नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल

WhatsApp will not work on these smartphones : बंद हो सकता WhatsApp! iPhone यूजर्स हो जाएं सावधान, इन स्मार्टफोन्स पर नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल.

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : May 23, 2022/11:16 am IST

WhatsApp News : नई दिल्ली। देश-दुनिया में सबसे ज्यादा यूज होने वाला एप्प व्हाट्सप्प (WhatsApp) अब कुछ स्मार्टफोन्स पर काम नहीं करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार WhatsApp अब से iPhone के पुराने वर्जन पर काम नहीं करेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि iPhone कंपनी ने नया सपोर्ट अपडेट अनाउंस किया है। इसके साथ ही इस साल के अंत तक पुराने iOS वर्जन पर इसका अपडेट खत्म कर दिया जाएगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

बता दें WhatsApp ने कहा है कि iOS 10 और iOS 11 पर वो सपोर्ट खत्म करने वाला है। इससे अबतक इस स्मार्टफोन्स को यूजर्स को परेशानी हो सकती है। इसे लगातार यूज करने के लिए iPhone यूजर्स को iOS अपडेट करना जरुरी होगा। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp इसे लेकर iOS 10 और iOS 11 यूजर्स को इसके लिए चेतावनी भी दे रहा है।

Read More : ऑफिस में बीयर पीते पकड़ाए असिस्टेंट इंजीनियर, कहा- ऐसे ही चलती रहती है महफिल, वीडियो वायरल

लेटेस्ट वर्जन करना होगा अपडेट

WhatsApp News : WABetaInfo के रिपोर्ट में बताया गया है कि WhatsApp अब इन iOS पर 24 अक्टूबर के बाद से काम नहीं करेगा। इसके साथ ही वॉर्निंग मैसेज में कहा गया है कि यूजर्स को सेटिंग में जाकर, जेनरल सेटिंग में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करके लेटेस्ट iOS वर्जन पर अपडेट कर लेंवे।

अब ज्यादा iPhones iOS 10 या iOS 11 पर काम नहीं करते। केवल iPhone 5 और iPhone 5c इन ऑपरेटिंग वर्जन पर काम करते हैं। अगर आप भी ये पुराना डिवाइस यूज करते हैं तो आप इस पर 24 अक्टूबर के बाद WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। राहत वाली बात ये है कि फिलहाल जो यूजर्स iPhone 5s या iPhone 6 यूज करते हैं उनके लिए वॉट्सऐप लगातार काम करता रहेगा। जब भी उनके डिवाइस के लिए सपोर्ट को खत्म किया जाएगा। उन्हें कंपनी इस बारे में जानकारी दे देगी।

Read More : जापान में लगे ‘भारत के शेर’ के नारे, PM मोदी से जापानी बच्चे ने की हिन्दी में बात, वायरल हो रहा वीडियो

Android 4.1 या उससे ज्यादा पर ही करेगा काम

बात दें iPhone यूजर्स के लिए अपने Help Center पेज पर कंपनी ने लिखा है कि WhatsApp यूज करने के लिए iPhone का iOS 12 या उससे ऊपर के वर्जन पर काम करना जरूरी है। इसके साथ ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ये वर्जन Android 4.1 या उससे ज्यादा होना चाहिए।

Read More : अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे नक्सली, फिर मचाया आतंक