सर्दियों की शुरुआत के साथ बाजार में आ गए इलेक्ट्रिक शॉल और ब्लैंकेट, जानिए इसकी खासियत और कीमत

With the onset of winter, electric shawls and blankets came in the market

: , November 28, 2021 / 05:03 PM IST

नई दिल्ली। देशभर में सर्दियों की शुरुआत हो चुकी है। लेकिन अभी कड़ाके की ठंड होनी बाकी है। ऐसे में ज्‍यादा जरूरी है कि सर्दियों की तैयारी हम पहले से करके रखें।

पढ़ें- NHAI Recruitment: NHAI में इन पदों पर आवेदन करने की कल है अंतिम डेट, 1.7 लाख मिलेगी सैलरी, Direct Link से करें अप्लाई 

यहां कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में जानकारी दी जा रही है जो आपको ठंड़ियों में सुरक्षित रखने में मदद करेंगी। ये स्मार्ट विंटर एक्सेसरीज आपके जीवनशैली को आसान बना सकती हैं और आपको कठोर ठंड से बचा सकती हैं।

पढ़ें- लेबर पेन होने पर साइकिल चलाकर अस्पताल पहुंची यहां की सांसद, बच्ची को दिया जन्म

डबल बेड हीटिंग इलेक्ट्रिक कंबल
इलेक्ट्रिक कंबल को अंडर बेड वार्मर के रूप में इस्तेमाल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह दो रिमोट कंट्रोल के साथ आता है, जो आपके के अनुसार तापमान को गर्म करने में मदद करता है और आपको कंबल को चालू और बंद करने की भी अनुमति देता है।

पढ़ें- कमरों में युवतियों को अंतरंग होता देख शर्म से झुक गई पुलिस की आंखें, हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा

कंपनी का दावा है कि इनका पूरी तरह से परीक्षण किया गया है और ये शॉक प्रूफ, आग प्रतिरोधी और ज़्यादा गरम होने से सुरक्षित है। इसे अमेजन से 1,699 रुपये में खरीदा जा सकता है।हॉनलाइफ यूएसबी हीटेड शॉल में एक हीटिंग पैड होता है जो उच्च ग्रेड कार्बन फाइबर से बना होता है।

पढ़ें- Indian Railways:टिकट नहीं होने पर भी ट्रेन में कर सकते हैं यात्रा, प्लेटफॉर्म टिकट जरुर रखें पास, देखिए क्या है नया नियम 

सर्दियों में आपको गर्म रखने के अलावा शॉल दर्द से राहत दिलाने में भी मदद करता है। इसे नी कवर, कमर रैप, शोल्डर शॉल और सीट कुशन के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे अमेजन इंडिया पर 7, 950 रुपये क छूट के साथ 3,693 रुपये में खरीदा जा सकता है।