Dirty water of drains getting in Kharoon river

निगम के सारे दावे फेल..! खारून नदी में मिल रहा नालों का गंदा पानी

निगम के सारे दावे फेल..! खारून नदी में मिल रहा नालों का गंदा पानी Dirty water of drains getting in Kharoon river

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : October 15, 2022/5:08 pm IST

 Kharoon river: रायपुर। शहर की खारून नदी प्रदुषित न हो जाए इसके लिए नगर निगम ने कई करोड़ रुपए खर्च किए। चार सीवरेज वाटर ट्रीटमेंट बनाया गया लेकिन पूरी क्षमता से नाले का पानी नहीं जा रहा है। चार एसीटीपी में से तीन शुरू किया गया बावजुद इसके नालों का पानी मिलते जा रहा है। खारून में बड़ी मात्रा में चिंगरी नाले का कचरा बढ़ते चला जा रहा है। खारून की स्थिति कल से भी खराब नजर आई, जिसे लेकर नगर निगम अब किसी और तरकीब से साफ करने का उपाय देख रहे हैं।

Read more: सरकार ने रद्द किए 2 करोड़ से ज्‍यादा राशन कार्ड! फटाफट चेक करें कही आपका नाम भी तो नहीं है शामिल 

 Kharoon river: दिवाली पर्व पर बड़ी संख्या में लोगों का पूजन के लिए जमावड़ा होता है, जिसमें लोग स्नान कर पूजा करते हैं। इस कार्तिक माह में ऐसी गंदगी के बीच लोगों को पुण्य की डुबकी लगानी पड़ेगी। ऐसे में नदी को प्रदुषण से बचाने के लिए निगम के सारे दावे फेल हो रहे हैं।

Read more: दलित छात्रा को झेलनी पड़ी शर्मिंदगी, टीचर ने क्लास में उतरवाए कपड़े, और फिर उठा लिया ऐसा कदम कि….जानें पूरा मामला 

 Kharoon river: नगर निगम ने खारून नदी पर 240 करोड़ रुपए खर्च कर चार सीवरेज वाटर ट्रीटमेंट (एसटीपी) बनाया। फिर भी जीवनदायिनी खारून प्रदूषणमुक्त नहीं हो सकी है। अभी भी यहां चिंगरी नाला और रायपुरा का नाले का पानी मिलकर नदी को गंदा कर रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें