irregularity in bihan yojna in tilda area

बिहान योजना में अनियमितता, अपना परफॉर्मेंस दिखाने के लिए महिला समन्वयक करती है पैसों की हेराफेरी

बिहान योजना में अनियमितता, अपना परफॉर्मेंस दिखाने के लिए महिला समन्वयक करती है पैसों की हेराफेरी! Irregularity in Bihan Yojna

Edited By :   Modified Date:  June 5, 2023 / 02:45 PM IST, Published Date : June 5, 2023/2:45 pm IST

खरोरा: Irregularity in Bihan Yojna ग्रामीण आजीविका मिशन बिहान योजना अंतर्गत अनिमियता का मामला सामने आया है। दरसअल समूह से जुड़ी महिलाओं ने कलस्टर की महिला समन्वयक पर पैसे की हेराफेरी करने का आरोप लगाया है। वहीं, उनका यह भी आरोप है कि महिला समन्वयक समूह की महिलाओं को जाति सूचक अप शब्द कहती है। फिलहाल महिला समूह की महिलाओं की शिकायत पर अधिकारियों ने संज्ञान लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

Read More: यहाँ चाचा-भतीजे की लाश ट्रेन की पटरियों पर मिली, इलाके में फैली सनसनी, हादसा, हत्या या सुसाइड? जाँच शुरू

Irregularity in Bihan Yojna मिली जानकारी के अनुसार मामला तिल्दा ब्लॉक के बंगोली कलस्टर का है, जहां की महिला समूह की ​महिलाओं ने आरोप लगाते हुए कहा है कि महिला समन्वयक बिना जरूरत लोन समूह के खाते में पैसा ट्रांसफर करवाती है। फिर कुछ दिन बाद ब्याज समेत पैसे वापसी करवा लेती है।

Read More: गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सीएम भूपेश बघेल ने ट्रांसफर किए 21.31 करोड़ रुपए

महिलाओं ने आगे बताया कि महिला समन्वयक अपना परफॉर्मेंस दिखाने के लिए ऐसा काम करतीं हैं। वहीं, उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि वो महिलाओं के साथ दुर्भावनापूर्ण व्यवहार करती है और जाति विशेष की महिलाओं को जाति सूचक अपशब्द कह प्रताड़ित करतीं हैं।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers