Bastar will remain closed today

Bastar Closed Today : आज बंद रहेगा बस्तर, पीएम मोदी के दौरे के बीच कांग्रेस ने किया आव्हान, पीसीसी चीफ ने कही ये बात

Bastar Closed Today : नगरनार एनएमडीसी प्लांट को बेचने के विरोध में कांग्रेस ने नगर बंद का आव्हान किया है । व्यापारियों ने बंद का समर्थन करने

Edited By :   Modified Date:  October 3, 2023 / 10:55 AM IST, Published Date : October 3, 2023/10:55 am IST

जगदलपुर : Bastar Closed Today : छत्तीसगढ़ में कुछ ही समय बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में प्रदेश की दोनों प्रमुख पार्टियां भाजपा और कांग्रेस चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। दोनों ही पार्टी के दिग्गज नेता लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी एक हफ्ते में दूसरी बार प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी आज बस्तर में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। लालबाग मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बस्तरवासियों को करोड़ों के विकास कार्यों की दौगात देंगे।

कांग्रेस ने किया बस्तर बंद का आव्हान

वहीं नगरनार एनएमडीसी प्लांट को बेचने के विरोध में कांग्रेस ने नगर बंद का आव्हान किया है । व्यापारियों ने बंद का समर्थन करने के साथ ही अपने प्रतिष्ठानों में पोस्टर चिपकाए हैं, जहां मोदी की सभा में जाने की बात लिखी है। पोस्टर पर स्वेच्छा से अपनी दुकान बंद करने की बात कही है। पीसीसी चीफ दीपक बैज ने नगरनार इस्पात संयंत्र के निजीकरण का विरोध कांग्रेस द्वारा लगातार कर रही है। प्रदेश सरकार तो संयंत्र खरीदने के लिए भी तैयार है। लेकिन भाजपा की केंद्र सरकार इसे निजी हाथों में देने पर तुली हुई है।

यह भी पढ़ें : PM Modi In Chhattisgarh : पीएम मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा आज, यहां जानें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम 

पीसीसी चीफ के फैसले को मिला व्यापारियों का साथ

Bastar Closed Today : पीसीसी चीफ की इस घोषणा के बाद कांग्रेसी मंगलवार को नगर बंद करने के लिए एक दिन पहले ही घोषणा कर चुकी है। जिसके चलते मंगलवार को बस्तर को दोपहर 2 बजे तक बंद रखने का व्यापारियों ने समर्थन दिया है।

कांग्रेस शहर जिलाध्यक्ष सुशील मौर्य ने नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण के विरोध में बस्तर बंद को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि स्टील प्लांट को बेचने के लिए केंद्र सरकार ने टेंडर जारी कर दिया है, साथ ही इसका डिमार्जर की प्रक्रिया भी की जा रही है। पीएम मोदी और भाजपा बस्तरवासियों के साथ धोखा कर रहे है।

यह भी पढ़ें : J&K Encounter: कालाकोटे में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2-3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका 

Bastar Closed Today : बस्तर वासियों की उम्मीद को टूटने से बचाने के लिए बंद का आयोजन किया जा रहा है। इसका पूर्ण समर्थन कांग्रेस कर रही है। एक ओर जहां व्यापारियों ने कांग्रेस का समर्थन करने के साथ ही प्रधानमंत्री के आम सभा में जाने के लिए स्वेच्छा से अपने दुकानों को बंद करने की बात कहते हुए पोस्टर दीवारों के साथ ही दुकान के शटर पर भी लगा दिए हैं।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers