सदन में गूंजा नकली बीज और अमानक खाद का मुद्दा, कृषि मंत्री चौबे बोले- कहीं भी दर्ज नहीं हुआ ऐसा मामला |cg assembly monsoon session 2021 The issue of fake seeds and non-standard fertilizers echoed in the house

सदन में गूंजा नकली बीज और अमानक खाद का मुद्दा, कृषि मंत्री चौबे बोले- कहीं भी दर्ज नहीं हुआ ऐसा मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : July 26, 2021/3:54 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का आज से आगाज हो गया है। सदन में आज सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर नोक झोंक हुई। सदन की कार्रवाई के दौरान प्रदेश में खाद बीज की कमी मुद्दा गूंजा। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि खाद बीज की कमी को लेकर स्थगन प्रस्ताव लाने के लिए चर्चा होनी चाहिए।प्रस्ताव पर चर्चा हो।

Read More: CM पद से इस्तीफा देने के बाद अब क्या राज्य भी छोड़ देंगे, इस सवाल पर BS येदियुरप्पा ने कही ये बात

कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि किसान राज्य सरकार की प्राथमिकता में है। आंकलन के हिसाब से भंडारण किया जा चुका है। किसी भी जिले में नकली खाद बिक्री का मामला जानकारी में नहीं आया है। कहीं भी अमानक खाद बेचे जाने या कालाबाजरी का मामला दर्ज नहीं किया गया है। यह कहना गलत है कि खाद बीज की कमी से बोनी काम प्रभावित हुआ है।

Read More: मंत्री सिंहदेव के खिलाफ आरोप लगाने वाले विधायक बृहस्पत सिंह को किया जाए पार्टी से बाहर, कांग्रेस नेता ने लिखा…

उन्होंने आगे कहा कि किसानों को राज्य सरकार द्वारा उच्च गुणवत्ता के खाद बीज दिए जा रहे हैं। प्रदेश में किसी भी जगह किसानों में कोई रोष व्याप्त नहीं है। स्थगन प्रस्ताव पर कृषि मंत्री ने कहा कि यह मामला किसानों से जुड़ा हुआ है। इसलिए स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा होनी चाहिए। मामले में आसंदी ने स्थगन प्रस्ताव स्वीकार किया है।

Read More: सदन में गूंजा विधायक बृहस्पत सिंह पर हमले का मामला, भाजपा ने कहा ‘ढाई साल आते-आते कांग्रेस हुई विभाजित’

इससे पहले पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने शांति नगर सिंचाई कॉलोनी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि कॉलोनी में कमर्शियल कांप्लेक्स बनाने के लिए तोड़े जाने वाले मकानों कर कीमत का आंकलन नहीं है। न ही उनके लिए बनाने वाले मकान की कीमतों के आंकलन है, फिर भी आवास तोड़े जा रहे हैं। प्रोजेक्ट कब तक पूरा होगा, कितनी लागत का है? जमीन का स्वामित्व किसके पास है? इस संबंध में कोई भी जानकारी विभागीय मंत्री नहीं दे पा रहे हैं।

Read More: सुकमा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 17 बड़ी घटनाओं में शामिल नक्सली कमांडर टाइगर हूंगा गिरफ्तार