बिजली दर में वृद्धि के खिलाफ सड़क पर उतरी BJP, कांग्रेस ने कहा- पेट्रोल डीजल और रसोई गैस की कीमतों पर भी हो प्रदर्शन |CG BJP Protest on hike Electricity Fare in Chhattisgarh

बिजली दर में वृद्धि के खिलाफ सड़क पर उतरी BJP, कांग्रेस ने कहा- पेट्रोल डीजल और रसोई गैस की कीमतों पर भी हो प्रदर्शन

बिजली दर में वृद्धि के खिलाफ सड़क पर उतरी BJP! CG BJP Protest on hike Electricity Fare in Chhattisgarh

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : August 5, 2021/10:49 pm IST

रायपुर: प्रदेश में बिजली की दरों में करीब 8% की वृद्धि किए जाने के विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने आज राजधानी में बड़ा प्रदर्शन किया। भारतीय जनता पार्टी के जिला, मोर्चा व प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने आज बिजली वितरण कंपनी के मुख्यालय का घेराव कर सरकार पर बिजली की बढ़ी हुई कम करने के लिए दबाव बनाया। इस पर कांग्रेस ने भाजपाइयों पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें पेट्रोल डीजल और रसोई गैस सिलेंडर की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर भी इस तरह का प्रदर्शन करना चाहिए।

Read More: बिना देरी किए लगाया जाएगा लॉकडाउन, अगर संक्रमण दर हुआ पांच प्रतिशत, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात

राजधानी रायपुर में बीजेपी ने बिजली दर में बढ़ोतरी के विरोध किया। बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर जबरद्स्त प्रदर्शन किया। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रायपुर के डंगनिया स्थित बिजली वितरण कंपनी के मुख्यालय का घेराव किया। पूर्व मंत्री और शहर के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल के नेतृत्व में किए गए इस घेराव के दौरान पुलिस और भारतीय जनता पार्टी व भाजपा महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जोरदार झूमाझटकी हुई।मुख्यालय के बाहर पुलिस के बैरिकेट्स लगाकर रोके जाने पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वहीं धरने पर बैठ गए, जिन्हें गिरफ्तार कर पुलिस ने रिहा कर दिया। पुलिस के साथ झूमाझटकी के दौरान एक महिला कार्यकर्ता बेहोश हो गई। वहीं पुलिस विभाग ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ किसी भी प्रकार के बल प्रयोग से इंकार किया।

Read More: बारिश, बाढ़…बेबसी! कुदरत के सितम से बेकाबू हुआ हालात या सिस्टम की लापरवाही से?

वहीं बीजेपी के प्रदर्शन को लेकर मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि बीजेपी को पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दाम और महंगी रसोई गैस को लेकर विरोध करना चाहिए। भाजपाइयों के विवेक पर मुझे तरस आता है। बिजली की दरों में वृद्धि को लेकर जिस तरह के भाजपा के तेवर नजर आ रहे हैं। उसको देखकर ऐसा लगता है कि कई दिनों बाद आम जनता से मुद्दा उनके हाथ लगा है। भारतीय जनता पार्टी इसको लेकर पूरे प्रदेश में इसी तरह का धरना प्रदर्शन और घेराव करने की तैयारी में जुट गई है।

Read More: CM पद के कितने दावेदार…रमन सिंह ने खुद को बताया दावेदार…क्या हाईकमान ने उन्हें भरोसा दिया है?