बदला मौसम का मिजाज.. आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश

बदला मौसम का मिजाज.. आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश

बदला मौसम का मिजाज.. आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : March 20, 2022/4:36 pm IST

लोरमी, छत्तीसगढ़। लोरमी में एकाएक मौमस का मिजाज बदल गया है। इलाके में आंधी तूफान के साथ तेज बारिश हो रही है। भीषण गर्मी के बीच बारिश से लोगों को जरुर थोड़ी राहत मिली है।

पढ़ें- रेलवे ने कैंसिल कर दी 273 ट्रेनें, सफर पर निकलने से पहले चेक करें पूरी लिस्‍ट

चक्रवात ‘आसनी’ असर

चक्रवात ‘आसनी’ के प्रभाव से रविवार को बारिश और तेज हवाओं के कारण अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में आम जनजीवन प्रभावित हुआ। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पढ़ें- चक्रवात ‘आसनी’ का असर.. कई जगहों में तेज बारिश, हवाएं भी चल रहीं तेज

उन्होंने बताया कि साल के पहले चक्रवाती तूफान के तेजी से द्वीप समूह की तरफ बढ़ने के मद्देनजर अंतर-द्वीपीय जहाज सेवाओं को रोक दिया गया है और मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने का अलर्ट जारी किया गया है।

पढ़ें- चीन में एक साल बाद कोरोना से मौत के सामने आए मामले.. रोजाना के मामलों में भी इजाफा

अधिकारियों के मुताबिक, एहतियात के तौर पर द्वीप समूह के विभिन्न हिस्सों में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के लगभग 100 कर्मियों को तैनात किया गया है और छह राहत शिविर भी स्थापित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि उत्तर और मध्य अंडमान में बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं, लेकिन पोर्ट ब्लेयर में जनजीवन सामान्य रहा।

पढ़ें- अस्‍पताल में पैदा होते ही नवजात बच्‍चों का बन जाएगा आधार कार्ड, जानिए पूरी प्रक्रिया और योजना

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को जारी एक ट्विटर पोस्ट में कहा, ‘‘आज 20 मार्च 2022 को भारतीय समयानुसार सुबह साढ़े पांच बजे दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और उससे सटे दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर बना कल का कम दबाव वाला क्षेत्र न्यूनतम दबाव वाले क्षेत्र में तब्दील हो गया। अगले 24 घंटों के दौरान इसके और अधिक गहन न्यूनतम दबाव वाले क्षेत्र में बदलने की आशंका है।’’ मौसम विज्ञानियों के अनुसार, चक्रवाती तूफान के बांग्लादेश और म्यांमा के तटों की तरफ बढ़ने के भी आसार हैं।

 

 
Flowers