कलेक्ट्रेट की नजारत शाखा से हुई चेक क्लोनिंग का खुलासा, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार, लोगों को ऐसे चुना लगाते थे आरोपी

कोरिया पुलिस को कलेक्ट्रेट की नजारत शाखा से ठगी करने के मामले में बड़ी सफलता मिली है। चरचा पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों ओमप्रकाश

Edited By: , May 20, 2022 / 05:22 PM IST

Check cloning Case : कोरिया। कोरिया पुलिस को कलेक्ट्रेट की नजारत शाखा से ठगी करने के मामले में बड़ी सफलता मिली है। चरचा पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों ओमप्रकाश श्रीवास्तव, जाकिर सफी सेख, शुभम तनेजा और शैंकी धरानी को आज गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने अब तक ग्यारह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़े : विवादों से रहा जूनियर एनटीआर का नाता, नाबालिग लड़की से शादी कर बुरे फंसे थे एक्टर, फैन की मौत पर परिवार को लिया गोद 

अलग-अलग राज्यों में गई थी पुलिस टीम

गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों में से दो आरोपी महाराष्ट्र और दो आरोपी हरियाणा के है। इसके पहले जिले से गई तीन पुलिस टीम ने दिल्ली, मुंबई, बिहार से सात आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस प्रकार अंतरराज्जीय गिरोह के ग्यारह आरोपी अब तक गिरफ्तार हो चुके हैं। इस मामले में दो आरोपी अभी फरार है।

यह भी पढ़े : अब जिला जज करेंगे ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश 

आरोपियों ने की थी एक करोड़ उनतीस लाख रुपए की ठगी

गिरफ्तार किए गए इन आरोपियों ने कलेक्ट्रेट की नजारत शाखा से 21 चेकों की क्लोनिंग कर एक करोड़ उनतीस लाख रुपए निकाल लिए थे। इस मामले में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच करते हुए तीन टीम बनाकर उन्हें आरोपियों की तलाश में दूसरे राज्य भेजा था, जहां पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की।

यह भी पढ़े : आउट होने के बाद मैथ्यू वेड ने की ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़, BCCI ने लगाई फटकार 

एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने दी मामले की जानकरी

इस मामले में जानकारी देते हुए एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि आरोपियों के पास से अभी तक तीन कार, दो बाइक और दो लाख साठ हजार रुपए नगदी बरामद किए जा चुके है। गिरफ्तार की गए आरोपीयों ने इस ठगी से पहले एकता कपूर की बालाजी फिल्म्स को 33 करोड़ और प्रसिद्ध खाटू श्याम मंदिर को दो करोड़ का चुना लगाया है। एसपी प्रफ्फुल ठाकुर ने इस ठगी के मुख्य आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार करने बात कही है।