छत्तीसगढ़ भाजपा के सह प्रभारी नितिन नबीन बने मंत्री, मुख्यमंत्री साय ने ट्वीट करके दी बधाई |

छत्तीसगढ़ भाजपा के सह प्रभारी नितिन नबीन बने मंत्री, मुख्यमंत्री साय ने ट्वीट करके दी बधाई

Nitin Nabin becomes minister in bihar: नितिन नबीन नितीश कुमार सरकार में कैबिनेट मंत्री बन गए हैं। उन्हेांने आज बि​हार कैबिनेट के विस्तार में मंत्री पद की शपथ ली है। इस पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ट्वीट करके बधाई दी है।

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2024 / 09:52 PM IST, Published Date : March 15, 2024/9:51 pm IST

Nitin Nabin becomes minister in bihar: रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा के सह प्रभारी नितिन नबीन को लेकर बड़ी खबर सामने आयी है। नितिन नबीन नितीश कुमार सरकार में कैबिनेट मंत्री बन गए हैं। उन्हेांने आज बि​हार कैबिनेट के विस्तार में मंत्री पद की शपथ ली है। इस पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ट्वीट करके बधाई दी है।

read more:  नागपुर में मवेशियों की तस्करी को लेकर दो गुटों में झड़प, एक घायल

वहीं नितिन नबीव ने भी भाजपा आलाकमान का आभार जताया है।

बता दें कि जेडीयू और बीजेपी के कुल 21 मंत्रियों को आज पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। जेडीयू के कोटे से 9 और बीजेपी कोटे से 12 मंत्रियों ने शपथ ली। इन मंत्रियों की जाति को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है। कहा ये जा रहा है कि बीजेपी ने भी यादव और भूमिहार जाति पर विश्वास नहीं जताया। कमोबेश यही हाल जेडीयू का है।

जेडीयू कोटे में भी भूमिहार और यादवों को जगह नहीं मिली है। बीजेपी ने जहां विजय कुमार सिन्हा को डिप्टी सीएम बनाकर भूमिहारों से किनारा कर लिया। वहीं नंद किशोर यादव को विधानसभा का अध्यक्ष बनाकर इति श्री कर ली हैं।

read more:  अमिताभ बच्चन के स्वास्थ्य को लेकर सोशल मीडिया पर अटकलें

बीजेपी के मंत्री बनने वाले नामों और उनकी जाति पर ध्यान दें, तो उसमें रेणु देवी (नोनिया) अति पिछड़ा, मंगल पांडेय (ब्राह्मण) सवर्ण, नीतीश मिश्रा (ब्राह्मण) सवर्ण, नीरज कुमार सिंह (राजपूत) सवर्ण, नितीन नवीन (कायस्थ) सवर्ण और दिलीप जायसवाल (वैश्य) पिछड़ा समाज के नाम शामिल हैं। उसके अलावा संतोष सिंह (राजपूत) सवर्ण, जनक राम (चमार) दलित, केदार प्रसाद गुप्ता (वैश्य) पिछड़ा, हरी साहनी (मल्लाह) अति पिछड़ा, कृष्ण नंदन पासवान (पासवान) दलित और सुरेंद्र मेहता (कुशवाहा) पिछड़ा का नाम मंत्री बनने वालों की लिस्ट में शामिल हैं।

read more: Ambikapur Airport: अब अंबिकापुर एयरपोर्ट से भी उड़ान भरेगी विमानें, जल्द शुरू होगी हवाई सेवा