CM Baghel seen as a shield for Congress and Digvijay in Khargone case

कांग्रेस पर वार.. भूपेश बने ‘दीवार’, चौतरफा घिरी पार्टी के लिए ढाल बनते नजर आए सीएम बघेल

कांग्रेस पर वार.. भूपेश बने 'दीवार', चौतरफा घिरी पार्टी के लिए ढाल बनते नजर आए सीएम बघेलः CM Baghel seen as a shield for Congress and Digvijay in Khargone case

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : April 13, 2022/11:27 pm IST

रायपुरः मध्यप्रदेश के खरगोन में रामनवमी के जुलूस के दौरान पथराव की घटना के बाद भड़के उपद्रव को लेकर स्थानीय पुलिस, प्रशासन के साथ-साथ सरकार पर भी कई सवाल उठे। सरकार के निर्देश पर पत्थरबाजों के ठिकानों पर बुलडोजर वाली कार्रवाई शुरू हुई तो कांग्रेस की तरफ से मोर्चा संभालते हुए मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्वजय ने एक गलत फोटो ट्वीट कर उसे खरगोन का बताया। जिसे कुछ ही देर में डिलीट भी कर दिया लेकिन मुद्दे पर दिग्विजय सिंह पर एक के बाद एक कई FIR दर्ज की गईं। भाजपा और सरकार के साथ-साथ खुद कांग्रेस पार्टी के जनप्रतिनिधि भी दिग्गी को घेरते नजर आए। मामले में स्पष्टीकरण की मांग करने लगे। ऐसे वक्त में जब दिग्विजय सिंह को लेकर पार्टी ने भले ही खुलकर कुछ ना कहा हो तब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोर्चा संभालते हुए ना सिर्फ दिग्विजय सिंह का बचाव किया बल्कि सीधे शिवराज सिंह पर ही निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जिस आधार पर दिग्विजय सिंह पर केस दर्ज हो रहे हैं ऐसी ही चूक शिवराज सिंह ने भी की है तो उन भी वैसे ही FIR दर्ज होनी चाहिए। यानि दिग्गी राजा के गलत ट्वीट पर चौतरफा घिरी पार्टी के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक बार फिर ढाल बनते नजर आए हैं।

Read more :  IPS रोहित काशवानी को मिला खरगोन एसपी का प्रभार, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश 

खरगोन हिंसा पर विवादित ट्वीट कर बुरे फंसे दिग्विजय सिंह के तेवर अभी भी बरकरार हैं। उन्होंने दावा किया कि उन पर एक नहीं 1 लाख मुकदमें दर्ज हो जाएं तो भी वो डरने वाले नहीं है। दूसरी ओर बीजेपी ने पूरे प्रदेश में दिग्विजय सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। प्रदर्शन हो रहे हैं। कई शहरों में FIR दर्ज कराने के बाद अब सरकार दिग्गी का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कराने की मुहिम में जुट गई है।

Read more :  प्रेमी संग रंगरेलियां मना रही थी पत्नी, पति ने रंगे हाथ पकड़ा, फिर… 

बीजेपी दिग्विजय सिंह के बहाने कांग्रेस की तगड़ी किलेबंदी कर रही है। यहां तक की अपने भी पूर्व मुख्यमंत्री को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। प्रदेश की सियासत अब खरगोन के बजाए दिग्विजय सिंह पर शिफ्ट हो गई है। कांग्रेस के तमाम क्षत्रप फिलहाल बैकफुट पर हैं। कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं लेकिन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जरूर दिग्विजय सिंह के बचाव में उतरे। खरगोन हिंसा पर दिग्विजय सिंह के समर्थन में भूपेश बघेल ने शिवराज सिंह चौहान पर भी कार्रवाई की बात की तो मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के बीजेपी नेताओं ने भी पलटवार करने में देरी नहीं की।

Read more :  गुरुवार को ही सात फेरे लेंगे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट, मां नीतू कपूर ने लगाई मुहर 

दिग्विजय सिंह अक्सर अपने बयानों और ट्वीट को लेकर विवाद का हिस्सा बनते रहे हैं। लेकिन इस बार उनका ट्वीट उनके ही गले की हड्डी बन जाएगा उन्होंने सोचा भी नहीं होगा। सवाल यही उठ रहा है कि दिग्गी राजा इस मामले को कैसे निपटाते हैं हालांकि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का दावा है कि वो खुद सक्षम हैं।