Maruti WagonR 2022: Maruti Suzuki will Re launch WagonR after Baleno

नए अवतार और फीचर्स के साथ मार्केट में फिर से दिखेगी आपकी पसंदीदा कार Maruti WagonR, लॉन्च से पहले लीक हुई ये जानकारी!

नए अवतार और फीचर्स के साथ मार्केट में फिर से दिखेगी Maruti WagonR 2022: Maruti Suzuki will Re launch WagonR after Baleno

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : February 25, 2022/8:51 pm IST

नई दिल्ली: Maruti WagonR 2022 देश की टॉप कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने Maruti Suzuki Baleno का नया अवतार पेश किया है। वहीं, अब खबर यह भी आ रही है कि कंपनी Baleno का इलेक्ट्रिक संस्करण भी पेश कर सकती है। साथ ही बाजार में चर्चा इस बात की भी है कि Maruti Suzuki WagonR का भी नया मॉडल पेश करने वाली है। बताया जा रहा है कि WagonR का नया मॉडल पहले के मुकाबले ज्यादा पॉवरफुल और स्टाइलिश होगी।

Read More: 10वीं और 12वीं के छात्रों को बड़ी राहत, अब नहीं जमा करना होगा असाइनमेंट, माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव ने दी जानकारी

Maruti WagonR 2022 सामने आई जानकारी के मुताबिक नई Maruti WagonR facelift में दो नए इंजन होंगे। नई वैगनआर में 1.0 लीटर K10B इंजन की जगह नया K10C DualJet इंजन हो सकता है। हाल में कंपनी ने अपनी नई Celerio में यही इंजन दिया है। जबकि 1.2 लीटर के इंजन ऑप्शन वाली वैगनआर के नए वर्जन में 1.2 लीटर का DualJet इंजन हो सकता है, ये 90 hp की पॉवर जेनरेट करेगा। ये मौजूदा वैगनआर से 7 hp ज्यादा पॉवर है।

Read More: ‘राम तेरी गंगा मैली’ में बोल्ड सीन देकर इस एक्ट्रेस ने मचा दिया था बवाल, जानिए 35 साल बाद है किस हाल में

Maruti WagonR facelift में आपको पहले से ज्यादा माइलेज भी मिल सकता है। अभी Maruti WagonR 21.79 किमी और 20.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। जबकि नई Maruti WagonR facelift में 25.19 किमी प्रति लीटर तक माइलेज मिलने का दावा किया जा रहा है।

Read More: रूस ने तबाह हो चुके Chernobyl न्यूक्लियर प्लांट पर किया कब्जा, 100 गुणा बढ़ा रेडिएशन, खत्म हो सकती है बड़ी आबादी!

नई Maruti WagonR facelift में 7.0 इंच की टचस्क्रीन स्मार्टप्ले मिल सकता है। इतना ही नहीं इसमें डुअल एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट, रीयर पार्किंग सेंसर जैसे 12 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स भी होने की उम्मीद है। मौजूदा वक्त में Maruti WagonR की कीमत 5.18 लाख रुपये से शुरू होती है। जबकि नई Maruti WagonR facelift की कीमत इसके अगले महीने संभावित लॉन्च पर ही सामने आएगी।

Read More: छत्तीसगढ़ः पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पलटा, 4 की मौत, 24 लोग घायल, शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे सभी लोग