CM bhupesh made a flurry of gifts in Chhotedongar, made these big

सीएम भूपेश ने छोटेडोंगर में लगाई सौगातों की झड़ी, स्कूल-कॉलेज समेत किए ये बड़े ऐलान

CM made a flurry of gifts in Chhotedongar, made these big announcements : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत प्रदेशभर का दौरा कर रहे हैं। इसी दौरान सीएम भूपेश बीजापुर जिले के छोटेडोंगर पहुंचे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : May 20, 2022/4:13 pm IST

छोटेडोंगर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत प्रदेशभर का दौरा कर रहे हैं। इसी दौरान सीएम भूपेश बीजापुर जिले के छोटेडोंगर पहुंचे। यहां उन्होंने चौपाल लगाई और वहां के लोगों से बातचीत करते हुए उनका हाल चाल जाना और बाद में आम जनता की समस्याएं भी सुनी। इस दौरान सीए बघेल ने छोटे डोंगर को स्कूल – कॉलेज समते पक्की सड़क और धान खरीदी केंद्र की सौगात दी।

Read more : कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश, सुरक्षाबलों ने एक आंतकी को किया ढेर, सर्च अभियान जारी 

चौपाल में प्रदेश के मुखिया ने छोटे डोंगर को स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल, नवीन शासकीय आईटीआई कॉलेज और तेंदूपत्ता खरीदी का नगद भुगतान करते हुए 15 किलो मीटर लंबी सड़क की सौगात दी।सीएम भूपेश ने आम लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए तारागांव में लघु उद्वहन सिंचाई योजना बड़े जम्हरी शासकीय हाई स्कूल का हायर सेकेण्डरी स्कूल में उन्नयन करने की बात कही। बघेल ने आगे कन्हारगांव शासकीय माध्यमिक शाला का हाईस्कूल में उन्नयन , छोटेडोंगर में 32 गढ़ हल्बा समाज हेतु सामाजिक भवन और 84 परगना गोंड़वाना समाज हेतु सामाजिक भवन का निर्माण करने का आश्वासन दिया।

Read more :  पूर्वी यूक्रेन में रूसी सेना का हमला, 12 की मौत, 60 से अधिक मकान तबाह 

बरसात में होने वाली परेशानी को देखते हुए चांदागांव से सोनापाल होते हुए पानी गांव तक करीब 5 किमी सड़क का डामरीकरण और ग्राम बडगांव से दुरबेड़ा-ताड़ोनार होते हुए नारायणपुर जिला मुख्यालय तक 15 किलो मीटर सड़क निर्माण करने की घोषणा की।

Read more :राज ठाकरे ने रद्द किया अयोध्या दौरा, भाजपा सांसद ने कहा था – नहीं देंगे यूपी में प्रवेश की अनुमति

साथ ही किसानों के लिए कन्हारगांव, कोहकामेटा, सोनपुर, गढ़बेंगाल और कुकड़ाझोर में 5 नवीन धान खरीदी केन्द्र की सौगात दी। साथ ही दंतेष्वरी मंदिर में अतिरिक्त कक्ष समेत मरार और यादव समाज हेतु सामाजिक भवन निर्माण कराने की घोषणा की। छोटे डोंगर में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और नारायणपुर में 50 बिस्तर का मातृ-षिषु हास्पिटल बनाने की बात सीएम बघेल ने अपने बातचीत के दौरान कही।

Read more :  आउट होने के बाद मैथ्यू वेड ने की ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़, BCCI ने लगाई फटकार