Congress spokesperson Ghanshyam Raju's retort on BJP's rice scam

भाजपा के चावल घोटाले के आरोपों पर कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू का करारा पलटवार, कहा- घोटालेबाज को घोटाला ही दिखाई देगा

भाजपा के चावल घोटाले के आरोपों पर कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू का करारा पलटवार! Congress spokesperson Ghanshyam Raju's

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : October 8, 2021/10:20 pm IST

रायपुर: भाजपा द्वारा चावल वितरण में गड़बड़ी बताकर किए गए प्रदेशव्यापी प्रदर्शन पर तीखा पलटवार करते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी वरिष्ठ प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, मुद्दा विहीन भाजपा बेबुनियाद, तथ्यविहीन आरोपो के आधार पर जनता में भ्रम पैदा कर गुमराह करने का असफल प्रयास कर रही है।

Read More: शिक्षा विभाग ने जारी किया प्रदेश के सभी स्कूलों के निरीक्षण का निर्देश, इन बिंदुओं के आधार पर होगा निरीक्षण

भूपेश सरकार गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना के साथ जनता से किये गये वायदों को पूरा करते हुए अग्रसर है। भाजपा का यह प्रदर्शन नौटंकी मात्र है, झूठे आरोप है। कोरोना काल से उपजे संकट के दौर में भाजपा मोदी सरकार की बेरुखी को देखते हुए, पूर्व से ही कांग्रेस भूपेश सरकार ने गरीबों को 35 किलो चावल मुफ्त वितरण देना शुरू करवाया था। बाद में केंद्र सरकार ने 5 किलो चावल देने की घोषणा की थी।

Read More: महाराष्ट्र में सरकार गिराने की कोशिश? 12 विधायक भाजपा के संपर्क में, पूर्व मंत्री ने किया दावा

केंद्र, राज्य के केवल 51.20 लाख राशन कार्ड धारियों के लिए प्रधानमंत्री योजना का निशुल्क चावल का आवंटन दिया गया है जबकि राज्य शासन द्वारा 58.91 लाख परिवारों को निशुल्क चावल का वितरण नवंबर 2021 तक किया जाएगा इससे स्पष्ट है कि केंद्र से प्राप्त आवंटन से अधिक चावल का वितरण राज्य शासन द्वारा किया जा रहा है, तथा अतिरिक्त वितरण किए जा रहे चावल की सब्सिडी राज्य शासन द्वारा वाहन की जा रही है।

Read More: फटी रह गई पुलिस की आंखे जब तलाशी के दौरान वैन से निकले एक के बाद एक 23 नर कंकाल, जानिए क्या है पूरा मामला

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है जहां आबादी की 97 प्रतिशत जनसंख्या को राज्य में पहली बार कांग्रेस भूपेश सरकार सर्वभौम पीडीएस के तहत अंत्योदय, अन्नपूर्णा, निराश्रित, निःशक्तजन, एपीएल वर्ग को खाद्यान्न का लाभ दे रही है।

Read More: ईश्वर-अल्लाह एक है, नाम धराया दोय… स्पीकर चरणदास महंत ने कवर्धावासियों से की सद्भाव बनाए रखने की अपील