Dantewada Naxal Attack Live

Dantewada Naxal Attack Live :दंतेवाड़ा हमले की Exclusive तस्वीरें! रोड अरनपुर-जगरगुंडा मार्ग पर हुआ था IED ब्लास्ट

Dantewada Naxal Attack Live : आपको बता दें छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा ज़िले के अरनपुर के पास डीआरजी (ज़िला रिजर्व गार्ड) के जवानों को ले जा रहे एक वाहन पर IED हमला हुआ है। IED को नक्सलियों ने प्लांट किया था।

Edited By :   Modified Date:  April 26, 2023 / 04:09 PM IST, Published Date : April 26, 2023/4:07 pm IST

Dantewada Naxal Attack Live : रायपुर। दंतेवाड़ा हमले को लेकर प्रदेश के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ने कहा है कि नक्सलियों के राष्ट्र विरोधी मंसूबे कामयाब नहीं होंगे, केन्द्र-राज्य सरकार मिलकर नक्सलवाद को ख़त्म करने कटिबद्ध हैं। बता दे कि दंतेवाड़ा में हुए बड़े नक्सली हमले में 11 जवान शहीद हो गए हैं। एसपी ने इस घटना की पुष्टि की है। नक्सलियों ने जवानों की गाड़ी का आईईडी से उड़ा दिया है। इस हमले में तीन जवानों के घायल होने की खबर भी है। एक बार ​फिर करीब दो साल बाद नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में बड़ी घटना को अंजाम दिया है। घटना पर गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर बात की है, गृहमंत्री दंतेवाड़ा हमले पर राज्य को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त जवानों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार 10 जवान गाड़ी पर सवार थे, वे सर्चिंग के बाद वापस लौट रहे थे, ये सभी डीआरजी के जवान थे, इनके अलावा एक गाड़ी का ड्राइवर भी थी, सभी को एक ब्लास्ट में उड़ाया गया है।

read more: Dantewada Naxal Attack update: दंतेवाड़ा में नक्सली ब्लास्ट में 11 जवान शहीद, गृहमंत्री अमित शाह ने की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात 

इस घटना में अपनी गहरी संवेदना प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि जवानों की शहादत बेकार नहीं नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि नक्सलियों को बख्शा नहीं जाएगा, नक्सलियों के खिलाफ जंग अंतिम दौर में है, उनकी किसी भी करतूत को बख्शा नहीं जाएगा।

आपको बता दें छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा ज़िले के अरनपुर के पास डीआरजी (ज़िला रिजर्व गार्ड) के जवानों को ले जा रहे एक वाहन पर IED हमला हुआ है। IED को नक्सलियों ने प्लांट किया था।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, रायपुर में कहा है कि इस प्रकार की जानकारी है और यह दुखद है। जो जवान शहीद हुए हैं उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। यह लड़ाई अंतिम दौर में चल रही है और नक्सलियों को किसी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। हम योजनाबद्ध तरीके से नक्सलवाद को खत्म करेंगे।

read more:  Naxal Attack in Dantewada : इस ऑपरेशन के लिए निकले थे DRG के जवान, तभी गाड़ी पर नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, यहां देखें लाइव तस्वीरें 

 

 
Flowers