Anurag Basu In Bhilai: मशहूर फिल्म निर्देशक अनुराग बसु पहुंचे भिलाई.. कहा “फिर जिन्दा हो उठा मेरा बचपन”

  •  
  • Publish Date - December 6, 2023 / 06:31 PM IST

भिलाई : बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्देशक अनुराग बसु आज छत्तीसगढ़ के स्टील सिटी भिलाई के प्रवास पर पहुंचे हुए है। वह यहां इंटरनेशनल थिएटर वर्कशॉप में शामिल होंगे। बसु ने इस दौरान मीडिया से भी बातचीत की। भिलाई को लेकर हुई चर्चा में वह भावुक नजर आएं। उन्होंने कहा कि भिलाई से उनकी सुनहरी यादें जुड़ी हुई है। वह जब कभी भी भिलाई आते है उनका बचपन ज़िंदा हो उठता है।

CG Election Result 2023: हार पर होगा बड़ा मंथन.. दिल्ली में बैठेंगे बड़े नेता.. पूर्व CM बघेल भी होंगे शामिल

भिलाई से है नाता

बता दे कि हिंदी फिल्मो के मशहूर निर्देशक अनुराग बसु का जन्म 8 मई 1970 को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हुआ था। इसके बाद अनुराग अनुराग अपने माता-पिता के साथ भिलाई चले गए थे। उनके माता-पिता, सुब्रतो बोस और दीपशिखा बोस सेल भिलाई स्टील प्लांट में सेवारत थे लिहाजा भिलाई में ही उनकी प्रारम्भिक पढ़ाई पूरी हुई। इस तरह अनुराग बसु का बचपन और जवानी छत्तीसगढ़ में ही बीती है। बसु ने अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि यह उनका जुड़ाव ही है कि साल में एक बार बसु छत्तीसगढ़ जरूर आते है और अपने परिजनों, दोस्तों से भेंट करते है। वे अपने पुराने दिनों के शिक्षकों से भी मुलाक़ात कर उनका आशीर्वाद लेते है।

बसु ने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत 1994 के मध्य में तारा में सहायक निर्देशक के रूप में की थी। इसके अलावा उन्होंने टेलीविजन धारावाहिकों का निर्देशन किया। इतना ही नहीं बल्कि डेली सोप से लेकर सैटरडे सस्पेंस और अजीब दास्तां जैसे थ्रिलर और हॉरर जैसी शैलियों को बझी बसु ने खूब आजमाया। अनुराग बसु का सबसे सफल काम 2000 में बालाजी टेलीफिल्म्स का धारावाहिक कोशिश…एक आशा थी। इसके अलावा उन्होंने क्यों की सांस भी कभी बहू थी, कहानी घर घर की और कसौटी जिंदगी बनाए।

Jammu Kashmir Bill 2023: संसद में अमित शाह की दहाड़.. कहा ‘PoK हमारा है’, घाटी में बढ़ी 8 विधानसभा सीटें, 24 सीटें आरक्षित

2007 में उनकी प्रोडक्शन कंपनी की पहली फिल्म 2007 की म्यूजिकल ड्रामा फिल्म लाइफ इन ए… मेट्रो थी। बसु ने गैंगस्टर जैसी फ़िल्में निर्देशित की जो दर्शकों कुछ खास पसंद नहीं की गयी। बासु की अब तक सबसे बड़ी हिट फिल्म फिल्म बर्फी रही। इस फिल्म में रणबीर कपूर, इलियाना डिक्रूज और प्रियंका चोपड़ा मुख्य भूमिका में नजर आये थे। उनकी यह फिल्म दर्शकों और आलोचकों द्वारा हर जगह सरहायी गयी। उनकी अगली फिल्म जग्गा जासूस है। जिसमे रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें