Rakesh Tikait EXCLUSIVE interview with IBC24

IBC24 EXCLUSIVE: राकेश टिकैत ने माना, UP के किसानों ने नहीं सुनी उनकी बात.. इसलिए जीती भाजपा

राकेश टिकैत IBC24 से खास बातचीत कर कई अहम विषयों पर बेबाक अंदाज में अपनी बात कही, Rakesh Tikait EXCLUSIVE interview with IBC24

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : April 27, 2022/3:06 pm IST

रायपुर। Rakesh Tikait EXCLUSIVE interview with IBC24 : किसान नेता राकेश टिकैत आज रायपुर दौर पर है। यहां नया रायपुर में चल रहे किसान आंदोलन में राकेश टिकैत शामिल हुए। इससे पहले राकेश टिकैत IBC24 से खास बातचीत कर कई अहम विषयों पर बेबाक अंदाज में अपनी बात कही। इस दौरान टिकैत ने केंद्र सरकार को जमकर कोसा। यूपी चुनाव के परिणाम को लेकर भी टिकैत ने बयान दिया।

यह भी पढ़ें:  EXCLUSIVE: राकेश टिकैत ने की CM भूपेश बघेल की तारीफ, IBC24 से बोले- धान पर अच्छा दाम दे रही छत्तीसगढ़ सरकार

Rakesh Tikait EXCLUSIVE interview with IBC24  : ​किसान नेता टिकैत ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए देशव्यापी आंदोलन चलाया गया। इस आंदोलन के चलते ही भारत सरकार किसानों के सामने झुक गई और तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया। वहीं यूपी चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ जो माहौल दिख रहा था, चुनाव में ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ। चुनाव परिणाम के बाद साफ हो गया कि यूपी के किसानों ने हमारी बात नहीं सुनी।

IBC24 से खास बातचीत में टिकैत ने कई अहम मुद्दों पर भी जवाब दिया है। एमएसपी के मुद्दे पर कहा कि हमने जब से आंदोलन की शुरूआत की है तब से हम एमएसपी पर कायम है। हालांकि केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के बाद इस मुद्दे पर बात ही नहीं की।

यह भी पढ़ें: IBC24 से बोले राकेश टिकैत- शानदार है भूपेश बघेल का एथेनॉल प्लांट वाला आइडिया

टिकैत ने कहा कि किसान को उनके मेहनत का उचित दाम मिले तभी तो टैक्स देंगे। इस दौरान राकेश टिकैत ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कामों की तारीफ की। कहा कि प्रदेश सरकार किसानों को उनके धान की फसल का अच्छा दाम दे रहे हैं जो कि किसानों के हित में अच्छा काम है। राकेश टिकैत ने राज्य में एथेनॉल प्लांट लगाने के छत्तीसगढ़ सरकार के प्रयासों की भी सराहना की है।

यह भी पढ़ें:  ताजमहल में भगवाधारी बैन! जगद्गुरु परमहंसाचार्य के जाने पर रोका, वजह सुनकर रह जाएंगे हैरान

किसान आंदोलन में शामिल हुए राकेश टिकैत

Rakesh Tikait EXCLUSIVE interview with IBC24  : किसान नेता राकेश टिकैत रायपुर पहुंचे, इस दौरान वे नवा रायपुर में चल रहे किसान आंदोलन में शामिल हुए, एयरपोर्ट पर भी उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की और कहा कि किसानों की समस्याओं को दूर करने का हमारा प्रयास रहेगा, कोशिश होगी सरकार से बातचीत करके समस्या का हल निकालें। उन्होंने कहा कि बातचीत के जरिए ही आंदोलन समाप्त होगा, जबरदस्ती करने से आंदोलन कभी खत्म नहीं होगा।

यह भी पढ़ें:  EXCLUSIVE: IBC24 से बोले राकेश टिकैत, MSP पर हम कायम, किसान को दाम दो.. फिर टैक्स लगा दो..

टिकैत ने कहा कि सरकार को समाधान के लिए चिट्ठी लिखी है, सरकार ने पहले कहा था और किसान अब उसी की मांग कर रहे हैं, किसान को जो भी मिलेगा एकबार ही मिलेगा, किसानों की मांग जायज है, हम सरकार से भी बात करेंगे। ताकत से नहीं बल्कि बातचीत से समाधान होना चाहिए। साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा के चुनाव लड़ने की चर्चा पर कहा कि संयुक्त मोर्चा कोई चुनाव नहीं लड़ेगा, कोई किसान अकेला लड़े वो अलग बात है।

यह भी पढ़ें:  तेलंगाना सरकार कर रही सबसे अच्छा काम, किसानों को मिल रहे 16 हजार, IBC24 से बोले किसान नेता टिकैत