First film made on this tribe in Kudukh language, will be broadcast live in

कुडुख भाषा में इस जनजाति पर बनी पहली फिल्म, भारत समेत विश्व के 7 देशों में होगा लाइव प्रसारण

Tribe Film in Kudukh language: कुडुख भाषा में इस जनजाति पर बनी पहली फिल्म, will be broadcast live in 7 countries of the world including India

Edited By: , August 9, 2022 / 11:41 AM IST

पत्थलगांव।Tribe Film in Kudukh language: कुड़ूख भाषा में विश्व की पहली फिल्म का प्रीमियर शो बनी है। सबसे बड़ी बात यह है कि प्रीमियर शो का लाइव प्रसारण भारत समेत विश्व के 7 देशों में भी होगा। इस फीचर फिल्म का नाम जहर जिनगी गही है। छत्तीसगढ़ के जशपुर और सरगुजा जिले की विभिन्न सूबसूरत वादियों में फिल्माया गया है। देश में पहली बार उरांव जनजाति की कुड़ूख भाषा में बनी फिल्म को लेंसफेम इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2022 में शामिल किया गया है। यह फिल्म आदिवासी कला संस्कृति पर केन्द्रित है।

यहां टीजीटी, पीजीटी समेत कई पदों पर चल रही हैं बंपर भर्तियां, जारी हुआ नोटिफिकेशन, देखें डिटेल्स

Tribe Film in Kudukh language:  एक फीचर फिल्म या फीचर-लेंथ फिल्म एक कथात्मक फिल्म होती है, जो एक व्यावसायिक मनोरंजन कार्यक्रम में प्रमुख या एकमात्र प्रस्तुति मानी जाने के लिए पर्याप्त समय तक चलती है। फीचर फिल्म शब्द मूल रूप से एक सिनेमा कार्यक्रम में मुख्य, पूर्ण लंबाई वाली फिल्म को संदर्भित करता है, जिसमें एक लघु फिल्म और अक्सर एक न्यूजरील भी शामिल होती है।

गुस्साई दुल्हन ने दूल्हे के साथ की ऐसी हरकत, देखते रह गए रिश्तेदार, वीडियो हुआ वायरल

Tribe Film in Kudukh language:  फीचर फिल्म कितनी लंबी होनी चाहिए, इसकी धारणा समय और स्थान के अनुसार अलग-अलग होती है। बता दें कि यह वर्ल्ड प्रीमियर शो कुनकुरी मे आयोजित होगा। बता दें कि उरांव जनजाति पर देश की पहली फिल्म बनी है। जिसमें उरांव समाज के अनेक प्रमुख जनप्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर उरांव जनजाति की फिल्म शो का लाइव प्रसारण होगा।

और भी है बड़ी खबरें…