Sawan's second Monday will be celebrated in Pendra

सावन के दूसरे सोमवार में बना सोमवती अमावस्या का दुर्लभ संयोग, हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालु और कांवड़िए

Pendra News: सावन के दूसरे सोमवार में बना सोमवती अमावस्या का दुर्लभ संयोग, हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालु और कांवड़िए Sawan's second Monday will be celebrated in Pendra

Edited By :   Modified Date:  July 17, 2023 / 10:08 AM IST, Published Date : July 17, 2023/9:50 am IST

पेंड्रा : Sawan’s second Monday will be celebrated in Pendra छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश की सीमा में स्थित ज्वालेश्वर महादेव मंदिर में आज सावन के दूसरे सोमवार को श्रद्धालुओं और कावड़ियों की आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है। आज सावन सोमवार और सोमवती अमावस्या का दुर्लभ संयोग होने के कारण श्रद्धालु बड़ी संख्या में अमरकंटक के नर्मदा कुंड पहुंचकर स्नान करने के साथ ही ज्वालेश्वर महादेव मंदिर में जलाभिषेक कर रहे हैं यहां छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश के साथ ही साथ दूसरे राज्यों से हजारों की तादाद में श्रद्धालु और कांवड़िए पहुंचे हैं ।

Pendra News: छत्तीसगढ़ सहित पेंड्रा में भी मनाया जाएगा हरेली का त्यौहार, जानिए क्या है आज के दिन की खास वजह

Sawan’s second Monday will be celebrated in Pendra अमरकंटक की घाटी और वादियां बोल बम के नारों से गूंज रही है तो वहीं नर्मदा उद्गम मंदिर और कुंड में सुबह से ही लोगों के स्नान और पूजा का दौर जारी है। बारिश और कोहरे के कारण यहां का नजारा और भी सुंदर हो गया है तथा भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा है । अमरकंटक उद्गम मंदिर में विशेष पूजा अर्चना का दौर लगातार जारी है। इस बार पड़ने वाले 8 सावन सोमवार में से यह दूसरा सावन सोमवार है और इस दूसरे सावन सोमवार में सोमवती अमावस्या का दुर्लभ संयोग होने के कारण लोगों की भारी भीड़ धार्मिक नगरी में उमड़ पड़ी है ।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें