Leader of Opposition Narayan Chandel wrote a letter to Chief Minister Bhupesh Baghel

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने किसानों के लिए की मुआवजे की मांग, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लिखा पत्र

Leader of Opposition Narayan Chandel wrote a letter to Chief Minister Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ के किसानों को बहुत नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में बेमौसम बारिश से हुए नुकसान का सर्वे कराकर इससे प्रभावित किसानों को तत्काल मुआवजा दिया जाना चाहिए।

Edited By :   Modified Date:  May 5, 2023 / 08:09 PM IST, Published Date : May 5, 2023/8:09 pm IST

Leader of Opposition Narayan Chandel demanded compensation for farmers: रायपुर।। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर बेमौसम बारिश से हुए फसल के नुकसान का तत्काल सर्वे कर प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की मांग की है । उन्होंने कहा कि असमय आंधी और बरसात के कारण प्रदेश की रबी फसल बर्बाद हो गई है । इतना ही नहीं फल और सब्जी की फसल को भी बहुत नुकसान हुआ है । इससे छत्तीसगढ़ के किसानों को बहुत नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में बेमौसम बारिश से हुए नुकसान का सर्वे कराकर इससे प्रभावित किसानों को तत्काल मुआवजा दिया जाना चाहिए।

वहीं भारतीय जनता पार्टी के किसान नेता संदीप शर्मा ने भी कहा है कि गर्मी के समय बेमौसम बारिश से रवि फसल को बहुत नुकसान हुआ है ऐसे में कई किसान बर्बादी की हालत में पहुंच गए हैं । प्रदेश सरकार ने अब तक इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है।

read more: #NindakNiyre: परिसीमन हुआ तो छत्तीसगढ़ में ये 6 नई लोकसभा सीटें आएंगी अस्तित्व में, देखिए कौन सी सीट में कौन सी विधानसभा हो सकती है शामिल

किसान नेता संदीप शर्मा ने बताया कि प्रशासनिक अफसर किसानों को लेकर कुछ भी काम नहीं कर रहे हैं। पटवारी को बुलाकर रिपोर्ट तैयार कराने, फसलों की क्षति का आंकलन कराने और छत्तीसगढ़ के आपदा पीड़ित किसानों के लिए पर्याप्त मुआवजे की घोषणा करने की सबसे ज्यादा जरूरत है, मगर ऐसा कुछ भी काम ग्रामीण इलाकों में नहीं हो रहा जहां फसलें प्रभावित हुई है।

बता दें कि रायपुर के अभनपुर, समेत प्रदेश के अन्य जिलों से फसलों के खराब होने की खबरें आ रही हैं। दरअसल, अप्रैल और मई के महीने में हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को बड़ा झटका लगा है। अब किसानों को समझ नहीं आ रहा कि क्या करें। अभनपुर विधानसभा क्षेत्र के निसदा गांव के रहने वाले किसान ज्यादातर सब्जी और धान की खेती करते हैं। यहां टमाटर बारिश की वजह से खराब हो गए। खेतों में बेमौसम बरसात की वजह से पानी भर गया और फसल चौपट हो गई। सड़े-गले टमाटरों को अब किसान फेंक रहे हैं। कच्चे फसल के पौधे टूट गए, झड़ गए। अब इनकी लागत कैसे निकलेगी इसकी भी चिंता इन्हे सता रही है।

read more: पहलवानों का प्रदर्शन को लेकर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कहा-‘पहलवानों को अपनी लड़ाई लड़ने देना चाहिए’