Mahendra Karma Birth anniversary

बस्तर टाइगर महेंद्र कर्मा की जयंती, सीएम भूपेश बघेल ने किया नमन

Mahendra Karma Birth anniversary! बस्तर टाइगर महेंद्र कर्मा की जयंती, सीएम भूपेश बघेल ने किया नमन

Edited By :   Modified Date:  August 5, 2023 / 06:46 AM IST, Published Date : August 5, 2023/6:46 am IST

रायपुर। Mahendra Karma Birth anniversary मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मंत्री और लोकप्रिय नेता स्वर्गीय महेंद्र कर्मा की 5 अगस्त को जयंती पर उन्हेें नमन किया है। बघेल ने उन्हें याद करते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा में विपक्ष के नेता और मंत्री के रूप में महेन्द्र कर्मा जी ने महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां संभाली और छत्तीसगढ़ के विकास में अपना अमूल्य योगदान दिया। वे सिर्फ एक राजनेता नहीं थे, बल्कि एक बेहद संवेदनशील, जागरूक और भावुक इंसान भी थे।

Read More: CG Weather Update : प्रदेश में आज भी होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

Mahendra Karma Birth anniversary कर्मा जी आदिवासियों के हक की हर लड़ाई में दमदारी से अपनी बात रखते थे, इसलिए वे बस्तर टाइगर के नाम से भी जाने जाते थे। उनके जैसे निःस्वार्थ व्यक्ति और पारदर्शी मित्र का साथ मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। कर्मा जी ने जीवन के अंतिम क्षण तक आदिवासियों की बेहतरी के लिए संघर्ष किया। झीरम घाटी नक्सल हमले में उनकी शहादत छत्तीसगढ़ भुला नहीं पाएगा।

Read More: New variant of corona virus : फिर पैर पसार रहा कोरोना, तेजी से फ़ैल रहा नया वेरिएंट, इस उम्र के लोगों को रहना होगा सावधान 

बघेल ने कहा कि महेन्द्र कर्मा की स्मृतियों को चिरस्थाई बनाने के लिए राज्य सरकार ने बस्तर विश्वविद्यालय का नामकरण उनके नाम पर किया और उनके नाम पर प्रदेश के तेंदूपत्ता संग्राहक परिवारों के लिए सामाजिक सुरक्षा योजना प्रारंभ की गई है। बघेल ने कहा कि कर्मा जी के विचार और जीवन मूल्य हमें हमेशा प्रेरित करते रहेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें