MP Sunil Soni Allegations on chhattisgarh government regarding PMAY

सांसद सुनील सोनी ने जल, जंगल, जमीन, आदिवासी और आरक्षण को लेकर भूपेश सरकार पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

Sunil Soni latest statement: रायपुर सांसद सुनील सोनी ने आज संसद के लोकसभा में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा।

Edited By :   Modified Date:  December 21, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : December 21, 2022/8:58 pm IST

नई दिल्ली/ रायपुर। Sunil Soni latest statement: रायपुर सांसद सुनील सोनी ने आज संसद के लोकसभा में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। भूपेश सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए सवाल किया कि केंद्र की मोदी सरकार ने पूरे देश में सबसे पहले छत्तीसगढ़ में आयुष्मान भारत योजना को लागू किया था। आदिवासी अंचल बीजापुर, बस्तर में भी इसे लागू किया गया था, लेकिन आज ये योजना प्रदेश में दम तोड़ रही है। लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। राज्य की कांग्रेस सरकार ने यूनिवर्सल हेल्थ सर्विस के नाम पर पिछले ढाई साल तक लोगों को गुमराह किया। लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले चार साल से छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। लोगों को एक भी मकान स्वीकृत नहीं किया गया है। आदिवासी लोगों को कोई भी फायदा नहीं मिल रहा है। लोगों के जीवन में बदलाव लाने वाली योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। जब राज्य में बीजेपी की सरकार थी तो गरीब, आदिवासी लोगों के जीवन में खुशहाली थी। उन्हें एक रुपए किलो चावल समेत कई सुविधा दी जाती थी। मुफ्त में नमक दिया जाता था। 4 लाख 70 हजार लोगों को वन भूमि पट्टा दिया गया था। इससे आदिवासी लोगों के जीवन में बड़ा बदलाव आया था। कोरोना काल के समय भी मोदी सरकार ने राज्य में मुफ्त राशन वितरित किया था। दो साल तक देश में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में अनाज बांटा गया। 12 आदिवासी जातियों को संविधान के माध्यम से उनका हक दिया गया।

Sunil Soni latest statement: सांसद सोनी ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में जल जीवन मिशन के नाम पर भी काम नहीं हो रहा है। सरकार भ्रम फैलान का काम कर रही है। इस योजना में प्रदेश एक साल पीछे हो गया है। आरक्षण को लेकर भी भूपेश सरकार पर जुबानी हमला बोला। कहा कि हमने 32 फीसदी आरक्षण दिया था, लेकिन सरकार की पहल न करने से यह वापस हो गया।