No rainfall in chhattisgarh: drought crisis : situation is worst in 12 districts

छत्तीसगढ़ में मंडराया सूखे का खतरा, धान की बुवाई और रोपाई प्रभावित, इन जिलों में हालात सबसे खराब

No rainfall in chhattisgarh: सरकार के निर्देश के बाद प्रशासनिक अधिकारी सूखें का आंकलन कर रिपोर्ट जुटाना शुरू कर दिया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : August 31, 2021/1:11 pm IST

No rainfall in chhattisgarh

रायपुर। बारिश नहीं होने से प्रदेश में एक बार फिर सूखे का संकट मंडरा रहा है। 12 जिले सूखे की चपेट में हैं। मौसम विभाग की माने तो यहां 20 फीसदी से कम बारिश हुई है। इन 12 जिलों में 35 तहसीले शामिल है। वहीं अब सरकार के निर्देश के बाद प्रशासनिक अधिकारी सूखें का आंकलन कर रिपोर्ट जुटाना शुरू कर दिया है।

Read More News: 23 साल बाद पाकिस्तान की जेल से रिहा होकर वतन लौटा प्रहलाद सिंह राजपूत, छोटे भाई को देखकर भर आई आंखें

No rainfall in chhattisgarh : बताते चले कि प्रदेश में अगस्त महीने के शुरूआत में अच्छी बारिश हुई। झमाझम बारिश से नदी नाले उफान पर थे। वहीं इसके बाद से बारिश में अचानक से ब्रेक लग गया। जिसके चलते खेती किसानी का काम फिर से प्रभावित हो गया। कम बारिश के चलते धान की बुवाई और रोपाई नहीं हो पाई है। किसानों ने अपनी समस्या को लेकर सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

 

Read More News: कोरोना के साए में मनाया जाएगा गणेशोत्सव, प्रशासन ने अब तक नहीं जारी की कोई गाइडलाइन

सूखे की चपेट में ये 12 जिले

No rainfall in chhattisgarh  : मौसम विभाग के अनुसार बालोद जिला में सबसे कम बारिश हुई है। इसके अलावा बीजापुर, धमतरी, दंतेवाड़ा, गरियाबंद, जशपुर, कांकेर, महासमुंद, रायगढ़, रायपुर में भी कम वर्षा हुई है। इन जिलों में 20 से 35 फिसदी तक कम वर्षा का रिकॉर्ड दर्ज हुआ है।

Read More News: न केवल उद्योगपति बल्कि किसान भी बिजली की समस्या से हैं परेशान, नेता प्रतिपक्ष ने बिजली की समस्या को लेकर सरकार पर साधा निशाना