Protest against raids..Who is taking revenge?

IT Raid In Chhattisgarh : छापों का विरोध.. कौन ले रहा प्रतिशोध? स्वतंत्र एजेंसियां की कार्रवाई पर हो रही सियासत

IT Raid In Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में एक बार फिर IT ने दबिश दी है। पूर्व मुख्यमंत्री के करीबी और पूर्व मंत्री अमरजीत भगत समेत उसके

Edited By :   Modified Date:  January 31, 2024 / 10:32 PM IST, Published Date : January 31, 2024/10:32 pm IST

रायपुर : IT Raid In Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में एक बार फिर IT ने दबिश दी है। पूर्व मुख्यमंत्री के करीबी और पूर्व मंत्री अमरजीत भगत समेत उसके करीबियों के घर भी IT ने छापा मारा। अमरजीत भगत के रायपुर और अंबिकापुर स्थित घर तक में भी छापा मारा। इस पूरे कार्रवाई को पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ने विरोधियों का प्रतिशोध बताया है। तो उसपर प्रदेश के गृहमंत्री और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने तीखा प्रहार किया। बड़ा सवाल ये है कि, स्वतंत्र एजेंसियां की कार्रवाई को सियासत करना और उसपर सियासी आरोप-प्रत्यारोप लगाना कितना सही है?

यह भी पढ़ें : CM Sai on Naksalwad: ‘छत्तीसगढ़ से खत्म होगा नक्सलवाद…’, सीएम साय ने दिया बड़ा बयान 

IT Raid In Chhattisgarh :  सुबह का वक्त और बालकनी में खड़े पूर्व मंत्री अमरजीत भगत। पूर्व खाद्य मंत्री बालकनी में धूप नहीं सेंक रहे हैं। बल्कि वो हैरान और परेशान हैं। क्योंकि इनके घर के अंदर IT की ताबड़तोड़ कार्रवाईयां चल रही है। दरअसल, छत्तीसगढ़ में एक बार फिर IT की टीम ने तड़के सुबह से प्रदेश के कई जिलों में दबिश दी। इनकम टैक्स की रेड से पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा गया। सियासी जानकार इस कार्रवाई के कई मायने निकाल रहे हैं। वहीं पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ने कार्रवाई को विरोधियों का प्रतिशोध की बताया है।

रायपुर, दुर्ग-भिलाई, राजनांदगांव, अंबिकापुर समेत कोरबा में कई बिल्डर, राइसमिलर और कारोबारियो के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई हुई। इन कार्रवाई पर विपक्ष ने सवाल उठाए तो वहीं इन सवालों का जवाब खुद डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने दिया। उन्होंने कहा जनता का चावल डकारने वाले पर कार्रवाई। 2023 के विधानसभा चुनाव में जनता ने कांग्रेस सरकार से प्रतिशोध लिया है। वहीं मंत्री विजय शर्मा के पलटवार पर पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल तीखा प्रहार किया।

यह भी पढ़ें : Sai Cabinet Ke Faisle : तेंदूपत्ता संग्रहक परिवारों को मिलेगी 5500 रुपए प्रति मानक बोरा की राशि, साय कैबिनेट की बैठक में लिया गया निर्णय 

IT Raid In Chhattisgarh :  हालांकि कांग्रेस इस कार्रवाई को लोकसभा चुनाव से जोड़कर देख रही है। 2023 विधानसभा चुनाव के पहले हुई कार्रवाई को लेकर भी कांग्रेस हमेशा से सवाल उठाते रही है। शराब, कोयला और इनकम टैक्स चोरी के आरोप में कई कार्रवाईयां भी हुई और घोटालों में शामिल कई आरोपी आज भी सलाखों के पीछे हैं। लेकिन तमाम आरोप-प्रत्यारोप के बीच सवाल यही है… क्या स्वतंत्र एजेंसियां वाकई सत्तारूढ़ पार्टी के इशारों पर काम करती है ? क्या IT रेड का प्रभाव लोकसभा चुनाव में पड़ेगा? और सवाल ये भी कि स्वतंत्र एजेंसियां की कार्रवाई को सियासत से जोड़ना कितना सही?

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp