Today News Live Update 19 December
LIVE NOW

Today News Live Update 19 December: खड़गे होंगे इंडिया गठबंधन के PM फेस! 28 दल के नेताओं के बीच सीएम ममता बनर्जी ने दिया प्रस्ताव…

Today News Live Update 19 December: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे इंडिया गठबंधन के PM फेस!

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2023 / 10:53 PM IST, Published Date : December 19, 2023/8:16 am IST

Today News Live Update 19 December: नई दिल्ली। अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाल है, जिसको लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। इसी कड़ी में आज इंडिया गठबंधन की बैठक की गई। इस बैठक में विपक्ष के कई दिग्गज शामिल रहे। वहीं इस बैठक में मुख्य चर्चा विपक्षी गठबंधन में शामिल पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर हुई। हालांकि इसपर अबतक कोई फाइनल नतीजा नहीं निकला है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को प्रधानमंत्री बनाने का प्रस्ताव सामने आया है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

 

Today News LIVE Update 19 December: IPL Auction 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के लिए आज दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है। इस मिनी ऑक्शन में 332 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होना है, जिसमें 216 भारतीय और 116 विदेशी प्लेयर्स हैं। इन 332 खिलाड़ियों को 19 सेट में विभाजित किया गया है। लिस्ट में 23 प्लेयर ऐसे हैं, जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए है। इनमें 3 भारतीय हर्षल पटेल, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव हैं। वहीं अब खबर आ रही है, कि मिचेल स्टार्क सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। KKR ने उन्हें 24.75 करोड़ में खरीद लिया है।

रायपुर: सदन की कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है। उससे पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने रमन सिंह का नाम विधानसभा अध्यक्ष के लिए रखा। उपमुख्यमंत्री अरुण साव उसका समर्थन किया। नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने भी रमन सिंह का नाम विधानसभा अध्यक्ष के लिए रखा। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसका समर्थन किया। 5 प्रस्ताव रखा गया। सर्वसम्मति से पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को विधानसभा अध्यक्ष चुना गया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने रमन सिंह को बधाई दी। नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री सहित विपक्ष को भी बधाई दे देते हुए कहा कि इन्होंने परंपरा को कायम रखा। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष केंद्र में मंत्री , सांसद विधायक और मुख्यमंत्री रहे हैं इन्हें सदन का लंबा अनुभव है। इनका सहयोग और मार्गदर्शन मुझे सदैव मिलता रहा है आगे भी मिलता रहेगा।

आज से विधानसभा के शीत सत्र का आगाज हो गया है। यह सत्र दो मायनो में काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। पहला कि संसद की सुरक्षा में चूक के बाद यह विधानसभा का पहला सत्र है तो वही विधानसभा चुनाव के बाद बदली हुई सरकार की अगुवाई में इस पूरे सेशन का आयोजन होगा। भाजपा नीत नई सरकार इस सत्र में अपने घोषणाओं को अमलीजामा पहनाना शुरू कर रही है लिहाजा सरकार की तरफ से अनुपूरक बजट भी इस सत्र में लाया जाना प्रस्तावित है। यह अनुपूरक बजट अब तक के सबसे सबसे बड़े अनुपूरक बजट में से एक होगा जिसके करीब 11 हजार करोड़ रुपये के होने का अनुमान है।

 

The liveblog has ended.