Digital Payment in Wine shops of Chhattaisagarh | शराब दुकानों में फोनपे और पेटीएम | Digital Payment in Wine shops: शराब दुकानों में अब फोनपे और पेटीएम से पेमेंट!.. जानें किसने कहा 'आज भिखारी से लेकर सब्जी वाला भी कैशलेस'..

Digital Payment in Wine shops: शराब दुकानों में अब फोनपे और पेटीएम से पेमेंट!.. जानें किसने कहा ‘आज भिखारी से लेकर सब्जी वाला भी कैशलेस’..

दरअसल कांग्रेस के नेता वरिष्ठ नेता सुरेंद्र शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी से शराब दुकानों में डिजिटल पेमेंट की शुरुआत की मांग की हैं। उन्होंने मांग किया हैं कि केंद्र सरकार शराब दुकानों को कैशलेस करें।

Edited By :   Modified Date:  May 14, 2024 / 12:38 PM IST, Published Date : May 14, 2024/12:38 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ के शराब दुकानों में खासकर देसी मदिरा दुकानों में अबतक सिर्फ कैश से ही भुगतान होता रहा हैं। तो सवाल उठता हैं कि क्या वहां अब डिजिटल पेमेंट की शुरुआत की जाएगी? यह सवाल इसलिए भी उठ रहा हैं क्योंकि अक्सर प्रदेश के शराब दुकानों में प्लेसमेंट एजेंसी के कर्मचारियों द्वारा शराब ओवररेट में शराब बेचने और हिसाब में गड़बड़ी की शिकायत मिलती रही हैं। (Digital Payment in Wine shops of Chhattaisagarh) हालाँकि सरकार की तरफ से अबतक ऐसी कोई पहल नहीं की जा सकी हैं लेकिन आने वाले दिनों में इस ओर प्रयास किया जाएँ और शराब दुकानों में भुगतान डिजिटल माध्यम यानी फोन पे और पेटीएम जैसे एप्लिकेशन से हो सके इसकी मांग जरूर की गई हैं।

शराब दुकानों में फोनपे और पेटीएम

PM Modi Filed Nomination : पीएम नरेंद्र मोदी ने कालभैरव के दर्शन के बाद दाखिल किया नामांकन, कई दिग्गज नेता रहे मौजूद 

दरअसल कांग्रेस के नेता वरिष्ठ नेता सुरेंद्र शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी से शराब दुकानों में डिजिटल पेमेंट की शुरुआत की मांग की हैं। उन्होंने मांग किया हैं कि केंद्र सरकार शराब दुकानों को कैशलेस करें। कांग्रेस नेता सुरेंद्र शर्मा का दावा हैं कि कैशलेस होने से ओवररेट और शराब दुकानों में लड़ाई-झगड़ा बंद हो जाएगा। कैशलेस सिस्टम से शराब का पूरा पैसा और हिसाब मिलेगा। (Digital Payment in Wine shops of Chhattaisagarh) सुरेंद्र शर्मा ने दलील दी हैं कि आज भिखारी से लेकर सब्जी वाला भी कैशलेस हैं। ऐसे में शराब दुकानों में भी यह सुविधा शुरू कर कई समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers