End of the session..now the real brawl

सत्र का अवसान..अब असली घमासान ! शाह की रणनीति का छत्तीसगढ़ में कितना असर ?

सत्र का अवसान..अब असली घमासान ! End of the session..now the real brawl! What is the impact of Shah's strategy in Chhattisgarh?

Edited By :   Modified Date:  July 22, 2023 / 11:20 PM IST, Published Date : July 22, 2023/11:20 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ की चुनावी जंग में बढ़ते समय के साथ घमासान तेज होता जा रहा है।मानसून सत्र में बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव भी लाई और तमाम मुद्दों पर जमकर हंगामा भी हुआ। बीजेपी की पूरी कोशिश रही कि चुनाव से पहले के आखिरी सत्र में वो सरकार को कटघरे में खड़ा करे। इधर सरकार की ओर से विपक्ष पर पलटवार भी हुआ। अब सत्र खत्म हो चुका है फाइनल जंग की बारी है। चुनावी मैदान में अपनी-अपनी रणनीति के साथ सियासी दल एक दूसरे को मात देने के दावे कर रहे हैं। दिग्गज खुद मैदान में कूद चुके हैं। बीजेपी से अमित शाह ने पहले ही मोर्चा संभाल रखा है। एक बार फिर वो दौरे पर हैं।

यह भी पढ़े ; इस प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश, कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, 100 से अधिक लोगों को बचाया गया…

छत्तीसगढ़ में सत्ता संग्राम एक कदम और आगे बढ़ गया है। मानसून सत्र में बीजेपी ने मुद्दों की आतिश में सरकार को झुलसाने की कोशिश की। सत्ता की लड़ाई की भूमिका बनाते हुए घोटालों के आरोपों पर घेरेबंदी भी की। मांग कर रहे तमाम संगठनों की आवाज भी उठाई। सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाकर जनता के बीच अपने विश्वास को बढ़ाने की कोशिश भी हुई। सरकार ने विपक्ष के हर आरोप का पुरजोर जवाब भी दिया। सत्र के अवसान के बाद अब चुनावी जंग की फाइनल तैयारी है। बीजेपी की ओर से अमित शाह पहले ही मोर्चा संभाल चुके हैं। शाह एक बार फिर दौरे पर हैं। चुनाव प्रभारी मनसुख मंडाविया भी साथ हैं।चुनिंदा प्रदेश बीजेपी नेताओं के साथ चुनावी रणनीति पर मंथन होगा। परफॉरमेंस पर भी बात होगी। पहले दिए गए टास्क की समीक्षा होगी।

यह भी पढ़े ; Amit Shah in Raipur: देर रात तक मीटिंग लेंगे अमित शाह, सर्वे टीम के सदस्यों की रिपोर्ट की हो रही समीक्षा..

मानसून सत्र में हुई मुद्दों की बारिश अब चुनावी जंग की तरफ बढ़ गई है। अब हर रणनीति, हर पैंतरा जनता के बीच अपनी बढ़त बनाने का होगा। इसीलिए दोनों दल अपनी-अपनी रणनीति को पुख्ता कर रहे हैं। ताकि फाइनल घमासान के नतीजों को अपने पक्ष में कर सकें। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे वे रायपुर के बीजेपी कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में बैठक लेंगे कार्यकर्ताओ, पदाधिकारियों को टास्क भी देंगे, उनके दौरे को लेकर बीजेपी के पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर का बयान सामने आया है उन्होंने कहा कि वे चुनाव की तैयारी का जायजा लेंगे, जो टास्क दिए हैं उनकी समीक्षा करेंगे। पार्टी की तैयारियों की समीक्षा और आगे बनने वाली योजनाएं महत्वपूर्ण हैं वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण और पीसीसी की बैठक पर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कांग्रेस जनता से दूर हो चुकी है।

यह भी पढ़े ; इंतजार की घड़ी खत्म, इस दिन आएगा टाइगर 3 का टीजर, इमरान हाशमी बनेंगे विलेन…

 
Flowers