DA Hike: छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों को केंद्र के समान मिलेगा DA! सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कही ये बात |

DA Hike: छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों को केंद्र के समान मिलेगा DA! सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कही ये बात

DA like central govt: सीएम भूपेश ने बड़ा ट्वीट करते हुए कहा है कि हम सरकारी कर्मचारियों को केंद्र सरकार के समान DA देना चाहते हैं, इसके लिए अधिकारियों को निर्वाचन आयोग से विधिवत अनुमित प्राप्त करने हेतु निर्देश दिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 8, 2023 / 04:17 PM IST, Published Date : November 8, 2023/2:10 pm IST

DA like central govt : रायपुर। छत्तीसगढ़ में जारी चुनाव प्रक्रिया के बीच सीएम भूपेश ने बड़ा ट्वीट करते हुए कहा है कि हम सरकारी कर्मचारियों को केंद्र सरकार के समान DA देना चाहते हैं, इसके लिए अधिकारियों को निर्वाचन आयोग से विधिवत अनुमित प्राप्त करने हेतु निर्देश दिया गया है।

बता दें राज्य में पहले चरण का मतदान हो गया है, वहीं दूसरे चरण का चुनाव 17 नवंबर को होगा ऐसे में मुख्यमंत्री ने ट्ववीट कर एक बार फिर से सरकारी कर्मचारियों को साधने की कोशिश की है, बहरहाल उनके इस कदम का असर क्या होगा यह तो आने वाले 3 दिसंबर को ही पता चल सकेगा।

read more:  Couple in hotel room: होटल के कमरे से आ रही थी प्रेमी जोड़े की चीखने की आवाज, कर्मचारी पहुंचे तो फटी रह गईं आंखें

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चुनावों से पहले जुलाई में सरकारी कर्मचारियों को तोहफा दिया था, सीएम ने सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (Dearness Allownace – DA) बढ़ा दिया था, राज्य सरकार ने चुनावों से पहले सरकारी कर्मचारियों के डीए में दूसरी बार बढ़ोतरी की थी। छत्तीसगढ़ सरकार ने इस साल कर्मचारियों के डीए में दोनों बार का मिलाकर कुल 9 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है।छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को अब 42 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिल रहा है।

read more:  BJP MP Ravi Kishan PC: ‘बाबा का बुलडोजर छत्तीसगढ़ में BJP की सरकार आते ही भ्रष्टाचारी घोटालेबाजों के खिलाफ चलेगा..’, पीसी में गरजे भाजपा सांसद रवि किशन