Dantewada Naxal Attack latest Update

Dantewada Naxal Attack Update: दंतेवाड़ा में 11 जवानों की शहादत पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री, प्रदेश भाजपाध्यक्ष ने जताया दुख

Dantewada Naxal Attack latest Update : दंतेवाड़ा में हुए बड़े नक्सली हमले में 11 जवान शहीद हो गए हैं। एसपी ने इस घटना की पुष्टि की है। नक्सलियों ने जवानों की गाड़ी का आईईडी से उड़ा दिया है। इस हमले में तीन जवानों के घायल होने की खबर भी है। एक बार ​फिर करीब दो साल बाद नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में बड़ी घटना को अंजाम दिया है।

Edited By :   Modified Date:  April 26, 2023 / 04:56 PM IST, Published Date : April 26, 2023/4:38 pm IST

Dantewada Naxal Attack Update: रायपुर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा ज़िले के अरनपुर के पास डीआरजी (ज़िला रिजर्व गार्ड) के जवानों को ले जा रहे एक वाहन पर IED हमला हुआ है। IED को नक्सलियों ने प्लांट किया था। इस हमले में 11 जवान शहीद हो गए है। बलास्ट से रोड पर करीब 10 फीट बड़ा गड्ढा बन गया है।

दंतेवाड़ा हमले को लेकर प्रदेश के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ने कहा है कि नक्सलियों के राष्ट्र विरोधी मंसूबे कामयाब नहीं होंगे, केन्द्र-राज्य सरकार मिलकर नक्सलवाद को ख़त्म करने कटिबद्ध हैं।

दंतेवाड़ा जिला में 11 जवानों की शहादत पर अपनी संवेदना जाहिर करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा है कि इस घटना पर गहन दु:ख व्यक्त करता हूं। घटना की जितनी निंदा की जाए कम है, शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि देते हैं, हम सबको आगे बढ़कर इस दिशा में काम करने की जरूरत है।

read more: Dantewada Naxal Attack update: दंतेवाड़ा में नक्सली ब्लास्ट में 11 जवान शहीद, गृहमंत्री अमित शाह ने की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, रायपुर में कहा है कि इस प्रकार की जानकारी है और यह दुखद है। जो जवान शहीद हुए हैं उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। यह लड़ाई अंतिम दौर में चल रही है और नक्सलियों को किसी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। हम योजनाबद्ध तरीके से नक्सलवाद को खत्म करेंगे।

Dantewada Naxal Attack Update: पूर्व मुख्यमंत्री ने भी घटना पर दुख जताया है और कहा है कि नए तरीके से काम करने की जरूरत है, जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी, एक दिन छत्तीसगढ़ जरूर नक्सल मुक्त होगा। बस्तर सांसद दीपक बैज ने भी अपनी ओर से संवेदना व्य​क्त किया है, उन्होंने कहा है कि हर साल गर्मी में इस तरह की वारदातों को अंजाम देने की फिराक में नक्सली रहते हैं लेकिन हम अक्सर सुरक्षा मानको को दरकिनार करते हैं।

read more: Dantewada Naxal Attack Live :दंतेवाड़ा हमले की Exclusive तस्वीरें! रोड अरनपुर-जगरगुंडा मार्ग पर हुआ था IED ब्लास्ट 

बता दें कि दंतेवाड़ा में हुए बड़े नक्सली हमले में 11 जवान शहीद हो गए हैं। एसपी ने इस घटना की पुष्टि की है। नक्सलियों ने जवानों की गाड़ी का आईईडी से उड़ा दिया है। इस हमले में तीन जवानों के घायल होने की खबर भी है। एक बार ​फिर करीब दो साल बाद नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में बड़ी घटना को अंजाम दिया है। घटना पर गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर बात की है, गृहमंत्री दंतेवाड़ा हमले पर राज्य को हर संभव मदद का भरोसा दिया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त जवानों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार 10 जवान गाड़ी पर सवार थे, वे सर्चिंग के बाद वापस लौट रहे थे, ये सभी डीआरजी के जवान थे, इनके अलावा एक गाड़ी का ड्राइवर भी था।

read more:

शहीद जवानों के नाम इस प्रकार हैं—

1.प्रधान आरक्षक जोगा सोढ़ी
2.प्रधान आरक्षक मुन्ना राम कडती
3.प्रधान आरक्षक संतोष तामों
4.नव आरक्षक दुलगो मंडावी
5.नव आरक्षक लखमू मरकाम
6.नव आरक्षक जोगा कवासी
7.नव आरक्षक हरिराम मंडावी
8.गोपनीय सैनिक राजूराम करटम
9.गोपनीय सैनिक जयराम पोडियम
10.गोपनीय सैनिक जगदीश कवासी
11.निजी वाहन चालक धनीराम यादव

 
Flowers