Major Incidents of Chhattisgarh in 2021

साल 2021 में छत्तीसगढ़ के वो खूनी खेल, जिसे जानकर कांप उठेगी आपकी रूह, खुड़मुड़ा हत्याकांड से लेकर बठेना मर्डर मिस्ट्री की पूरी रिपोर्ट

साल 2021 में छत्तीसगढ़ के वो खूनी खेल! Khudmuda massacre to Bathena murder mystery Major Incidents of Chhattisgarh in 2021

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : December 30, 2021/11:29 pm IST

रायपुर: Incidents of Chhattisgarh in 2021 साल 2021 में छत्तीसगढ़ में कुछ ऐसी वारदात हुईं जिन पर सड़क से लेकर सदन तक जमकर हंगामा हआ। बीते साल के आखिरी महीने में हुए दुर्ग जिले के बहुचर्चित खुड़मुड़ा हत्याकांड का खुलासा तो इसी साल हुआ, लेकिन यहीं के बठेना सामूहिक आत्महत्या कांड की गुत्थी अब तक नहीं सुलझ सकी। दूसरी तरफ, पत्थलगांव में गांजा भरी कार के भीड़ को रौंदती तस्वीरों ने रौंगटे खड़े कर दिए।

Read More: साल 2021 की वो घटनाएं जो दहला देगी आपका दिल, नेमावर सामूहिक हत्याकांड हो या फिर नीमच में हैवानियत की घटना

Incidents of Chhattisgarh in 2021 छत्तीसगढ़ में इस साल ऐसी वारदातें और कुछ ऐसे हादसे हुए जिन्होंने आम लोगों से लेकर सरकार तक को झकझोर कर रख दिया। इनमें दो वारदात काफी चर्चा में रहीं, खुड़मुड़ा हत्याकांड और बठेना डेथ मिस्ट्री। इन दोनों ही मामलों को लेकर सड़क से सदन तक खूब शोर मचा। पुलिस खुड़मुड़ा मर्डर केस में हत्यारों के चेहरे से मुखौटा उतारने में तो कामयाब रही लेकिन बठेना डेथ मिस्ट्री की गुत्थी अब तक नहीं सुलझ पाई है।

Read More: ‘कालीचरण’ पर कलह! कालीचरण पर कार्रवाई को तूल देकर नया मोर्चा खोलने की तैयारी?

खुड़मुड़ा हत्याकांड, तारीख- 21 दिसंबर 2020

दुर्ग जिले के खुड़मुड़ा गांव में एक ही परिवार के 4 लोगों की बेरहमी से हत्या हुई थी। खूनी वारदात से पूरा गांव ही नहीं बल्कि प्रदेश भी सन्न रह गया। इस घटना में पहले तो दो ही शव मिले थे, लेकिन बाद में पानी की टंकी से दो और शव निकाले गए। मृतकों में बालाराम सोनकर, पत्नी दुलारी, बेटा रोहित सोनकर और बहू कीर्तिन शामिल थे। हत्यारों ने दुलारी और कीर्तिन के सिर पर सिलबट्टे से वार किया था। इस हत्याकांड के बाद इलाके में खौफ का माहौल कई दिनों तक जारी रहा, लोगों में दहशत थी। घटना में 11 साल का बच्चा घायल हुआ था। वहीं इस पूरी वारदात का इकलौता गवाह था, जिसकी मदद से पुलिस ने आरोपियों के स्केच जारी किए और जांच कर आरोपियों तक पुलिस पहुंची। वारदात का मास्टरमाइंड कोई और नहीं बल्कि परिवार की बहू ही निकली। पुलिस ने 11 लोगों की ब्रेन मैपिंग कराई थी, जिसके रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने बहू निर्मला को गिरफ्तार कर 30 मई 2021 को मामले का खुलासा किया। निर्मला ने जमीनी विवाद के चलते खौफनाक साजिश को अंजाम दिया था। पुलिस निर्मला के पति गंगा, दोस्त महाकाल, पड़ोसी नरेश और मृतक बालाराम के बेटे रोहित को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी।

Read More: 99000 रुपए में मिल रही ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, तय कर सकेंगे सिंगल चार्ज में 320 किलोमीटर

दुर्ग की बठेना डेथ मिस्ट्री, तारीख- 6 मार्च 2021

दुर्ग जिले के बठेना गांव में एक ही परिवार के 5 लोगों की संदिग्ध मौत की मिस्ट्री अब तक नहीं सुलझ पाई है। 6 मार्च को पिता-पुत्र की लाश जहां फांसी के फंदे पर लटकी मिली तो वहीं महिलाओं की लाश जली हालत में मिली। आशंका इस बात की जताई जा रही थी कि बाप बेटे ने पहले अपने घर की तीनों महिलाओं की हत्या की इसके बाद खुद फांसी पर झूल गये। जांच के दौरान पुलिस को डायरी में एक सुसाइड नोट भी मिला जिसमें आर्थिक तंगहाली से परेशान होकर ऐसा कदम उठाने का जिक्र था। पुलिस ने विशेष टीम बनाकर हर पहलू पर इंटेलिजेंस जांच की, लेकिन करीब 9 महीने बाद भी इन मौतों की गुत्थी सुलझी नहीं है। इन संदिग्ध मौतों का मामला सड़क से लेकर विधानसभा और लोकसभा तक गूंजा, लेकिन एक साथ 5 लोगों की मौत का सच अब तक सामने नहीं आ पाया है।

Read More: IND vs BAN U19 Asia Cup : आठवीं बार फाइनल में पहुंचा भारत, सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 103 रन से हराया 

गांजे से भरी कार ने रौंदा, तारीख- 15 अक्टूबर 2021

पत्थलगांव में हुई एक घटना ने न सिर्फ छत्तीसगढ़ बल्कि देश भर को झकझोर कर रख दिया। दशहरे के दिन धार्मिक जुलूस निकल रहा था। उत्सव के माहौल में अचानक तब मातम का रंग घुल गया, जब लाल रंग की तेज रफ्तार एक कार श्रद्धालुओं की भीड़ में आ घुसी। सब कुछ इतना अचानक हुआ कि किसी को कुछ समझ ही नहीं आया। हादसे में कई लोग चार से 6 फीट तक हवा में उछलकर जमीन पर गिर पड़े। हादसे में 1 व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 15 से ज्यादा लोग घायल हुए। इसके बाद गुस्साई भीड़ ने कार सवार को रोककर जमकर पीटा और गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। हादसे की ये LIVE तस्वीरें जैसे ही वायरल हुई, पत्थलगांव से लेकर रायपुर तक और सोशल मीडिया के जरिये देश भर में सुर्खियां बन गईं। रोंगटे खड़े कर देने वाली तस्वीर के साथ ये बात भी सामने आई कि कार में गांजे की तस्करी हो रही थी। खुलासे के बाद सरकार भी तत्काल एक्शन मोड में आई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना की जांच के आदेश दिए। साथ ही पत्थलगांव थाने के ASI केके साहू को निलंबित करने के साथ ही थाना प्रभारी संतलाल को लाइन अटैच कर दिया गया। इस घटना के बाद गांजा तस्करों पर लगाम कसने के लिए प्रदेश की सीमा पर चौकसी और तेज कर दी गई।

Read More: 1 जनवरी से 3 लाख रुपए तक महंगी हो जाएगी इस कंपनी की कार, शोरूम जाने से पहले चेक कर लें कीमत

हादसों और अपराधों पर किसी का जोर तो नहीं लेकिन संयम और एहतियात से इन पर अंकुश नहीं, लेकिन साल 2021 में कई ऐसे मंजर पेश आए जिन्हें देखकर लोगों की रूह तक कांप उठी।

Read More: सोशल मीडिया यूजर की इस हरकत पर रूबीका दिलैक को आया गुस्सा, बोली- कितनी बार बूरी तरह पीटा है