Incidents of the year 2021 that will shake your heart

साल 2021 की वो घटनाएं जो दहला देगी आपका दिल, नेमावर सामूहिक हत्याकांड हो या फिर नीमच में हैवानियत की घटना

नेमावर सामूहिक हत्याकांड हो या फिर नीमच में हैवानियत की घटना! Incident of the year 2021 that will shake your heart

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : December 30, 2021/11:15 pm IST

भोपाल: Incidents of the year 2021 साल 2021 मध्यप्रदेश के पुलिस महकमे के साथ ही अपराध जगत के लिए भी कई मायनों में अहम रहा। नेमावर सामूहिक हत्याकांड हो या फिर नीमच में हैवानियत की घटना। इन आपराधिक वारदातों के लिए प्रदेश की जनता 2021 को हमेशा याद रखेगी। हालांकि जाते-जाते साल के आखिरी में भोपाल और इंदौर को पुलिस कमिश्नर सिस्टम की सौगात मिली। साल 2021 मध्यप्रदेश को जहां कई सौगातें देकर गया, तो वहीं कई ऐसे जख्म भी दिए जो पुलिस और प्रशासन के लिए नासूर बन गए। इनमें देवास का नेमावर हत्याकांड सबसे ऊपर है।

Read More: 1 जनवरी को जनता को लगेगा तगड़ा झटका, अब सरकार इन वस्तुओं पर भी वसूलेगी GST

नेमावर सामूहिक हत्याकांड (मई- 2021)

Incidents of the year 2021 देवास जिले के नेमावर में एक ही आदिवासी परिवार के पांच लोगों की हत्या की सनसनीखेज वारदात से पूरा जिला थर्रा उठा था। हैरान कर देने वाले इस जघन्य हत्याकांड से 2 जुलाई को पर्दा उठा, तो वजह जानकर सबके होश उड़ गए। इस मामले के आरोपी मनोज कोरकू ने पुलिस को बताया था कि मृतका रुपाली उसके साथी सुरेंद्र राजपूत पर शादी का दबाव बना रही थी, जिससे परेशान होकर सुरेंद्र ने रची खौफनाक साजिश। 13 मई को उसने रुपाली समेत पांच लोगों को बात करने के लिए खेत में बुलाया जहां बेरहमी से उनकी हत्या कर शवों को खेत में ही दफना दिया। इस मालमे में पुलिस ने मुख्य आरोपी सुरेंद्र समेत 9 लोगों को आरोपी बनाया है। लेकिन मामले के ज्यादा पेचीदा होने से मध्यप्रदेश सरकार ने 29 दिसंबर को इस जघन्य हत्याकांड की जांच CBI से कराने की सिफारिश की है।

Read More: 99000 रुपए में मिल रही ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, तय कर सकेंगे सिंगल चार्ज में 320 किलोमीटर

भोपाल में पिता की दरिंदगी (7 नवंबर- 2021)

राजधानी भोपाल में सात नवंबर को बदले की भावना ने एक पिता को शैतान बना दिया। पापी पिता बेटी के गैरसमाज के युवक से लव मैरिज करने से नाराज था। नफरत में अंधे हो चुके कलयुगी पिता को बेटी के दुधमुंहे बच्चे की लाश पर भी तरस नहीं आया, उसने लाश के सामने ही पहले अपनी बेटी की इज्जत को तार-तार किया और बाद में गला घोटकर उसे मौत के घाट उतार दिया।

Read More: IND vs BAN U19 Asia Cup : आठवीं बार फाइनल में पहुंचा भारत, सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 103 रन से हराया 

भोपाल में सीरियल किलिंग (मई -2021)

मध्यप्रदेश सीरियल किलर उदयन दास को भुला भी नहीं पाया था कि भोपाल में लेडी किलर का खौफनाक गुनाह सामने आ गया। राजधानी के दामखेड़ा इलाके में रहने वाली उर्मिला मारण नाम की महिला के गुनाह की परतें खुली तो लोग सन्न रह गए। उर्मिला ने पांच साल पहले अपने पति रंजीत को मौत के घाट उतारकर उसकी लाश को घर में ही सैप्टिक टैंक में दफना दिया था, उसका ये गुनाह राज ही रह जाता अगर वो अपने प्रेमी देवर की हत्या नहीं करती। देवर के मोहपाश से ऊब चुकी उर्मिला ने अपने किराएदार राजेश और नाबालिग बेटा-बेटी के साथ मिलकर देवर मोहन मारण की हत्या की और लाश को जंगल में ठिकाने लगवा दिया। अगर पड़ोसियों ने दोनों के बीच झगड़ा नहीं देखा होता तो मोहन की लाश भी उसने घर में ही दफना दी होती।

Read More: 1 जनवरी से 3 लाख रुपए तक महंगी हो जाएगी इस कंपनी की कार, शोरूम जाने से पहले चेक कर लें कीमत

भोपाल में सुहाग का कत्ल (6 दिसंबर- 2021)

साल 2021 के जाते-जाते भोपाल में एक और ऐसा जुर्म हुआ जिसे सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी। गोल्डन पार्क निवासी धनराज मीणा अपनी ही पत्नी की बेवफाई का शिकार हो गया। पड़ोसी के इश्क में गिरफ्तार पत्नी संगीता ने अपने प्रेमी आशीष पांडेय के साथ मिलकर उसे खल्लास करने की साजिश रची। घर की शिफ्टिंग से ठीक एक दिन पहले यानी 6 दिसंबर को उसने काढ़े में नींद की गोलियां मिलाकर पति को सुला दिया। इसके बाद गहरी नींद में ही डंडे से जानलेवा हमला कर अपने सुहाग को मौत की नींद सुला दिया। लाश को ठिकाने लगाने के लिए संगीता और उसका प्रेमी कार से दिन भर भटकते रहे, लेकिन जब लाश को ठिकाने नहीं लगा पाए तो थाने में सरेंडर करने में ही अपनी भलाई समझी। अब दोनों हत्यारे सलाखों के पीछे हैं।

Read More: सोशल मीडिया यूजर की इस हरकत पर रूबीका दिलैक को आया गुस्सा, बोली- कितनी बार बूरी तरह पीटा है

सूदखोरी का मकड़जाल (नवंबर- 2021)

भोपाल में सूदखोरों से तंग ऑटो पार्ट्स व्यापारी का पूरा परिवार खत्म हो गया। परिवार ने एक साथ जहर खाकर मौत को गले लगा लिया था। महज चार दिनों के भीतर हंसते-खेलते परिवार का अंत हो गया। मरने से पहले व्यापारी की पत्नी अर्चना के बयान और सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने सूदखोर महिलाओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Read More: नए साल से पहले होटल में सेक्स रैकेट का भांडाफोड़, दो युवती सहित 6 गिरफ्तार

नीमच में हैवानियत (जून- 2021)

जून महीने में नीमच जिले में ऐसा वीडियो वायरल हुआ जिसे देखकर तालिबान की क्रूरता भी शरमा गई होगी। दबंगों ने एक आदिवासी युवक को पिकअप ट्रक से बांधकर उसे जमकर घसीटा। बाद में इलाज के दौरान घायल युवक की मौत हो गई थी। इंसानियत को झकझोर कर रख देने वाली इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद पता चला कि आदिवासी युवक को चोर समझकर दबंगों ने हैवानियत की थी।

Read More: 30 रुपए तक कम हुए तेल के दाम, केंद्र सरकार ने कम किया इंपोर्ट ड्यूटी, ग्राहकों को तुरंत लाभ देने कंपनियों को दिए निर्देश

बहरहाल, साल 2021 विदा हो रहा है, लेकिन उम्मीद यही है कि 2021 की तरह 2022 में पुलिस की जरायम जुर्म की लाल स्याही से सुर्ख न हो।

Read More: छत्तीसगढ़ में कोरोना ब्लास्ट, एक ही दिन में मिले 150 नए मरीज, रायगढ़ के बाद रायपुर, बिलासपुर और कोरबा ने बढ़ाई चिंता