School Toppers Helicopter Ride by CG Sovernment

प्रदेश के Toppers कल भरेंगे सपनो की उड़ान, भूपेश सरकार कराएगी हेलीकॉप्टर की सैर, शिक्षा मंत्री भी होंगे साथ

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2023 / 02:00 PM IST, Published Date : June 9, 2023/1:58 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट के बाद अब सरकार वादे के अनुसार छात्रों को हेलीकाप्टर राइड कराई जाएगी। इसके लिए 10 जून को रायपुर हेलीपेड में 10वीं और 12वीं के टॉपर बच्चों को आसमान की सैर करवाई जाएगी। इसके लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से टॉपर छात्रों की सूची बनाई जा रही जा रही है। (School Toppers Helicopter Ride by CG Sovernment) इसके अलावा छात्रों के परिजनों से हेलीकॉप्टर राइड के लिए सहमति पत्र लिया जा रहा है। जानकारी के अनुसार 15 राउंड में 88 टॉपर्स स्टूडेंट्स आसमान की सैर करेंगे।

BJP के पुरखौती यात्रा पर कांग्रेस का प्रहार, मंत्री भगत का दावा ‘बीजेपी का सामाजिक गणित बिगड़ चुका है’

इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन छात्रों को प्रोत्साहन राशि और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगे। छत्तीसगढ़ में इस तरह की जॉय राइड दूसरी बार कराई जा रही है। इससे पहले 2022 में भी बोर्ड टॉपरों की आसमान की सैर कराई गई थी।

दरअसल पिछले साल मुख्यमंत्री प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के रघुनाथ नगर में भेंट मुलाकात कार्यक्रम में पहुंचे। यहां स्वामी आत्मानंद स्कूल की एक छात्रा स्मृति ने मुख्यमंत्री से हेलीकाप्टर में बैठने की इच्छा जताई। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तुम बारहवीं में टॉप करोगी तब तुम्हें हेलीकाप्टर में बिठाएंगे। (School Toppers Helicopter Ride by CG Sovernment) स्मृति ने उसी दिन बैठने की इच्छा मुख्यमंत्री से जाहिर की और इस बच्ची की खुशी के लिए मुख्यमंत्री ने तुरंत ही उसे जाय राइड कराने निर्देश दिया। इसके साथ मुख्यमंत्री ने 10वीं और 12वीं में टॉपर लिस्ट में आए विद्यार्थियों को हेलीकाप्टर में सैर कराने की घोषणा भी कर दी।

इंदिरा गांधी के मौत की झांकी: CM भूपेश बघेल ने दी कड़ी प्रतिक्रिया, कहा ‘सरकार दर्ज कराये आपत्ति’

पिछले साल 125 टॉपर छात्र-छात्राओं को जॉय राइड कराई गई थी। इसके लिए सरकार ने स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना के जरिए टॉपर लिस्ट में आए बच्चों के जॉय राइड की योजना बनाई है। इसके बाद अब दूसरे साल भी मेरिट लिस्ट में अपनी जगह बनाने वाले छात्रों को हेलीकाप्टर की सैर कराई जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें