Sonia Gandhi Discuss to CM Bhupesh Baghel on situation of Corona in CG

छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति को लेकर सोनिया गांधी ने सीएम भूपेश बघेल से की बात, देश में बढ़ते संक्रमण पर जताई चिंता

छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति को लेकर सोनिया गांधी ने सीएम भूपेश बघेल से की बात! Sonia Gandhi Discuss to CM Bhupesh Baghel

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : January 2, 2022/9:56 pm IST

रायपुर: situation of Corona in CG देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से चिंतित सोनिया गांधी ने आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना की तीसरी लहर एवं ओमिक्रॉन संक्रमण की रोकथाम की तैयारियों के संबंध फोन पर चर्चा कर जानकारी ली।

Read More: पति गया परदेश तो किसी और से दिल लगा बैठी पत्नी, रोड़ा बने सास-ससुर तो किया ये हाल

situation of Corona in CG मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि राज्य के कुछ शहरी इलाकों जैसे रायगढ़ एवं रायपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। छत्तीसगढ़ राज्य के लिए ओमिक्राॅन की टेस्टिंग का सेंटर ओडिशा निर्धारित किया गया है। सैम्पल टेस्टिंग के लिए ओडिशा भेजे जा रहे हैं, परन्तु वहां सेंपल की संख्या अधिक होने के कारण टेस्टिंग में विलंब हो रहा है।

Read More: बचपन में इस अभिनेत्री को पसंद करते थे सलमान खान, एक्टर ने खुद किया खुलासा 

सीएम बघेल ने बताया कि राज्य में अभी तक ओमिक्राॅन का कोई भी केस नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा संक्रमण की रोकथाम और प्रभावितों के इलाज की सारी व्यवस्था की गई है। राज्य में आरटीपीसीआर टेस्ट लगातार तेजी से कराए जा रहे हैं और पाॅजिटीव पाए गए लोगों का इलाज भी लगातार किया जा रहा है।

Read More: दीप लॉज में सेक्स रैकेट का भांडाफोड़, कमरे में संदिग्ध अवस्था में मिले युवक-युवतियां

मुख्यमंत्री ने सोनिया गांधी को आश्वस्त किया कि राज्य में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करने की समझाईश देने के साथ ही सार्वजनिक स्थलों एवं कार्यक्रमों में भीड़-भाड़ की रोकथाम तथा मास्क लगाने जैसे ऐहतियाती कदम उठाए गए हैं। राज्य के अस्पतालों एवं स्वास्थ्य केन्द्रों में बेड, आईसोलेशन वार्ड, ऑक्सीजन आदि की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

Read More: छत्तीसगढ़ में फूटा कोरोना बम, अकेले रायपुर में 90 नए मरीज, पूरे प्रदेश में मिले इतने संक्रमित