Surajpur News: लाखों रुपए खर्च कर बनाया आयुर्वेद अस्पताल बना नशेड़ियों का अड्डा, चारों तरफ नजर आए नशे के सामान |

Surajpur News: लाखों रुपए खर्च कर बनाया आयुर्वेद अस्पताल बना नशेड़ियों का अड्डा, चारों तरफ नजर आए नशे के सामान

Surajpur News: लाखों रुपए खर्च कर बनाया आयुर्वेद अस्पताल बना नशेड़ियों का अड्डा, चारों तरफ नजर आए नशे के सामान

Edited By :   |  

Reported By: Nitesh Gupta

Modified Date:  February 8, 2024 / 01:19 PM IST, Published Date : February 8, 2024/1:17 pm IST

सूरजपुर। Surajpur News: आयुर्वेद चिकित्सा को बढ़ावा देने के लिए शहर के हृदय स्थल पर मोटी रकम खर्च कर जिला प्रशासन के द्वारा आयुर्वेद अस्पताल की स्थापना की गई थी, लेकिन यह चिकित्सालय परिसर असामाजिक तत्वों की वजह से बदहाल है। जिसकी शिकायत अस्पताल प्रबंधन के द्वारा पुलिस को कई बार की गई। बावजूद इसके यह असामाजिक तत्व आज भी बेलगाम है। वहीं पुलिस पेट्रोलिंग कर शरारती तत्वों पर कार्रवाई की बात कर रही है। आयुर्वेद चिकित्सा देश की सबसे प्राचीन चिकित्सा है, जिसमें कई गंभीर बीमारियों का इलाज संभव है।  इसी सोच के साथ जिला प्रशासन के द्वारा आयुर्वेदिक अस्पताल की शुरुआत की गई थी, लेकिन प्रशासन की लापरवाही की वजह से अब यह अस्पताल असामाजिक तत्व और नशेड़ियों का अड्डा बन गया है।

Read More: Election Commission Press Conference of Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस, CEO ने दी कई अहम जानकारी

अस्पताल कैंपस में उपयोग की गई नशे के इंजेक्शन टैबलेट और सिरप की बोतले दिखना आम बात है। आयुर्वेद चिकित्सालय के प्रबंधन के अनुसार असामाजिक तत्व और नशेड़ी कैंपस के अंदर नशा करने के साथ ही लगातार अस्पताल में चोरीयों को अंजाम दे रहे हैं, जिसकी शिकायत थाने में भी की जा चुकी है। बावजूद इसके अभी भी यह अस्पताल कैंपस नशेड़ियों का अड्डा बना हुआ है। वहीं पुलिस विभाग का यह दावा है कि उनके द्वारा रात ही नहीं बल्कि दिन में भी पुलिस पार्टी के द्वारा पेट्रोलिंग की जाती है और अब स्पेशल टीम गठित कर ऐसे इलाकों में खास निगरानी रखी जाएगी, ताकि ऐसे असामाजिक और नशेड़ी लोगों पर कार्रवाई की जा सके।

Read More: MP Budget Session: ‘हरदा हादसे में अगर मैं दोषी हूं तो मुझे फांसी दी जाए’, विधानसभा में गरजे कांग्रेस विधायक 

Surajpur News: वहीं सूरजपुर जिले में नशीली दवाई और इंजेक्शन का कारोबार पिछले कई सालों से लगातार फलफूल रहा है, जहां एक और इन नशीली इंजेक्शन और टैबलेट की वजह से युवा नशे के चपेट में आ रहे हैं। वहीं इलाके में अपराधिक गतिविधियां भी बढ़ रही है। ऐसे में जिला प्रशासन और पुलिस विभाग को इस अवैध कारोबार पर सख्ती से कार्रवाई करने की जरूरत है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers