धमतरी में 78.70 फीसदी मतदान, भखारा नगर पंचायत में सर्वाधिक 93 फीसदी रहा मतदान, फौजी भाई की जगह वोटिंग कर रहा आरोपी गिरफ्तार

धमतरी में 78.70 फीसदी मतदान, भखारा नगर पंचायत में सर्वाधिक 93 फीसदी रहा मतदान, फौजी भाई की जगह वोटिंग कर रहा आरोपी गिरफ्तार

  •  
  • Publish Date - December 21, 2019 / 03:36 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 07:46 PM IST

धमतरी। निकाय चुनाव में धमतरी के लोगों ने बढ़चढ़ कर मतदान हुआ। सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक तमाम बूथों में मतदाताओं की कतार लगी रही। मतदान में हर उम्र के लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पूरे जिले में औसत मतदान 78.70 फीसदी रहा। जिले में सबसे ज्यादा भखारा नगर पंचायत में 93 फीसदी मतदान। सबसे कम धमतरी नगर निगम में 74 फीसदी मतदान हुआ, बाकी आमदी नगर पंचायत में 90.59 फीसदी, मगरलोड में 91.99 फीसदी, कुरूद में 86.20 फीसदी और नगरी में 82.25 फीसदी मतदान दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें- सांसद सुनील सोनी, नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक, पूर्व विधायक संतोष …

छिटपुट विवादों को छोड़ कर पूरे जिले में शातिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ। इस बीच शहर के महात्मा गांधी वार्ड के बूथ नंबर 40 में एक फर्जी मतदाता पकड़ा गया,जो सिहावा का रहने वाला निकला, आरोपी युवक अपने फौज में पदस्थ चचेरे भाई के नाम पर वोट डालने की फिराक में बूथ के अंदर घुसा था। पार्टी एजेंटो की शिकायत पर निर्वाचन के कर्मचारी और पुलिस ने फर्जी वोटर को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें- एक और हनी ट्रैप का मामला, फोन पर हुई दोस्ती होटल के कमरे तक पहुंची,…

शहर के सदर उत्तर वार्ड के बूथ नंबर 28 के एक दिव्यांग मतदाता ने सबका ध्यान खींचा। रफीक जाजम नाम का 20 वर्षीय ये मतदाता 90 फीसदी से ज्यादा दिव्यांग है, जो कि चलने-फिरने, बोलने के साथ दोनों हाथों से भी लाचार था, उसने अपने भाई की मदद से मतदान किया। जिसकी सभी ने मुक्त कंठ से सराहना की है। मतदान संपन्न होने के बाद मत पेटियों को पीजी कालेज में बने स्ट्रांग रूम में रखा गया है। मतगणना 24 दिसंबर को होगी ।