दर्जनों खाताधारकों के अकाउंट से लाखों की राशि गायब, शिकायत के बाद से पोस्ट मास्टर फरार | pf Amount of disappeared Post master absconding after complaint

दर्जनों खाताधारकों के अकाउंट से लाखों की राशि गायब, शिकायत के बाद से पोस्ट मास्टर फरार

दर्जनों खाताधारकों के अकाउंट से लाखों की राशि गायब, शिकायत के बाद से पोस्ट मास्टर फरार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : May 30, 2019/11:42 am IST

केशकाल । जिले के ग्राम विश्रामपुरी में पोस्ट ऑफिस खाताधारकों की जीपीएफ राशि में गबन करने का मामला सामने आया है। पोस्ट ऑफिस अधिकारी पर फर्जी हस्ताक्षर कर लाखों रुपए के गबन का आरोप लगा है। ठगे गए खाताधारक जब पोस्ट ऑफिस से पैसा निकालने पहुंचे तो खाते से पैसा गायब होने का पता चला । जानकारी के मुताबिक दर्जनों खाता धारकों का पैसा निकाला गया है । खाताधारकों की शिकायत के बाद, दूसरे दिन ही पोस्ट मास्टर ही गायब हो गया है। शिकायत के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने विभागीय जांच शुरु की है। विभाग के अधिकारी विश्रामपुरी पोस्ट ऑफिस के खाताधारकों से जानकारी जुटा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- राजनीति के धुरंधर भाइयों ने किया ट्वीट, दिग्विजय सिंह ने की पीएम मो…

केशकाल विधानसभा क्षेत्र के ग्राम विश्रामपुरी निवासी जोहर साहू जो जनपद पंचायत केशकाल सहायक ग्रेड 3 में कार्यरत हैं, जोहर साहू का कई वर्षों से जीपीएफ का पैसा को पोस्ट ऑफिस में जमा हो रहा है ।उनके बेटे की शादी मार्च 2019 में प्रस्तावित थी। शादी के खर्च वास्ते जब उन्होंने पोस्ट ऑफिस जाकर पैसा निकालना चाहा तो खाते से तीन लाख 50 हजार रुपया निकाला जा चुका था । इसी तरह जनपद पंचायत बड़ेराजपुर के कर्मचारी बीएम ध्रुव ने अभी जब अपना खाता चेक करवाया तो 2 लाख 50 हजार गायब थे। इस प्रकार अनिल नेताम के खाता से 3 लाख रु निकाले गए हैं।

ये भी पढ़ें-कोरबा वासियों को सौगात, जिले की सरकारी नौकरियों में स्थानीय​ निवासी…

खाते से रकम निकलने की सूचना तत्काल विभागीय अधिकारियों एवं जगदलपुर अधीक्षक डाकघर को दी गई । पीड़ितों ने खाते से राशि गबन का आरोप पोस्ट मास्टर सुनील कुंभकार पर लगाया है। दरअसल पीड़ितों ने जब पोस्ट मास्टर सुनील कुमार से राशि गबन की शिकायत की तो वह गोलमोल जवाब देने लगा। मामले की शिकायत होने के बाद पोस्ट मास्टर फरार हो गया है ।

ये भी पढ़ें- एनसीसी गर्ल्स बटालियन ने दिखाई नक्सलियों से निपटने की टेक्नीक, 596 …

पोस्ट ऑफिस के उच्च अधिकारियों को के मुताबिक आरोपी उक्त कर्मचारी को एक महीने पूर्व निलंबित किया गया है। पीड़ितों की शिकायत के बाद जगदलपुर से टीम गठित कर विश्रामपुरी पोस्ट ऑफिस में जांच के लिए पहुंची। टीम क्षेत्र के सभी खाताधारकों के खातों की प्रमुखता से जांच कर रही है । वहीं खाताधारकों कहना है कि जल्द से जल्द उनका पैसा वापस दिलवाया जाए। खाताधारकों के मुताबिक 2 माह बीत जाने के बाद भी विभाग के अधिकारी कर्मचारी उनकी समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहे । इस मामले में विभागीय कर्मचारियों कुछ भी कहने से बच रहे हैं।