12 people died in Religious place

शोभायात्रा में ट्रक के घुसने पर करीब 12 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री ने जताया शोक

12 people died in Religious place : शमशान में बदला 'धार्मिक स्थल', 12 लोगों की मौत से सहमी शोभायात्रा, PM ने जताया शोक

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : November 21, 2022/12:16 am IST

हाजीपुर: Vaishali Accident : बिहार के वैशाली जिले के देसरी थाना अंतर्गत सुल्तानपुर गांव के समीप एक तेज रफ्तार ट्रक के अनियंत्रित होकर एक शोभायात्रा (धार्मिक कार्यक्रम) में घुस जाने पर महिलाओं और बच्चों सहित करीब 12 लोगों की मौत हो गयी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस घटना पर शोक जताया है। राज्य की राजधानी पटना से लगभग 30 किलोमीटर दूर वैशाली जिले में यह हादसा रात करीब नौ बजे हुआ।

Read More : लखपति बनने युवक ने अपनाया ये शार्टकट तरीका, लेकिन ऐसे हो गई मौत..

स्थानीय राजद विधायक मुकेश रौशन ने मौके पर पहुंचकर कहा, ‘‘12 लोगों की मौत हो गई है। नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया।’’ वैशाली के पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने कहा, ‘‘मृतकों में कम से कम चार बच्चे हैं। ट्रक चालक को हम क्षतिग्रस्त वाहन से निकालने की कोशिश कर रहे हैं, उसकी भी मौत हो जाने की आशंका है।

Read More : तेज रफ्तार ट्रक ने एक के बाद एक 30 वाहनों को मारी टक्कर, पुल पर हुए हादसे में कई घायल

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट किया गया, ‘‘ बिहार के वैशली की दुर्घटना दुखद है। शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना। ईश्वर घायल लोगों को शीघ्र स्वस्थ करे। मृतकों के हर परिवार को प्राधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। प्रत्येक घायल को 50 हजार रुपये दिये जाएंगे।’’ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वैशाली जिले के देसरी थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार ट्रक के चपेट में आने से लोगों की मौत से मर्माहत हैं। उन्होंने इस घटना को दुखद बताते हुए मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की।

Read More : ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में मेधा पाटकर को लेकर PM मोदी ने उठाया सवाल, जनता से की अपील, कहा- जब कांग्रेस वोट मांगने आये तो पूछना….

मुख्यमंत्री ने निर्धारित मानक प्रक्रिया के अनुरूप मृतकों के परिजनों को अविलंब अनुग्रह राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने सभी घायलों के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए हैं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers