अपराह्न ढाई बजे के मुख्य समाचार |

अपराह्न ढाई बजे के मुख्य समाचार

अपराह्न ढाई बजे के मुख्य समाचार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : September 27, 2021/2:46 pm IST

नयी दिल्ली, 27 सितंबर (भाषा) भाषा की विभिन्न फाइलों से सोमवार अपराह्न ढाई बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं –

दि25 लीड भारत बंद

भारत बंद : देश में दिखा मिलाजुला असर

नयी दिल्ली, केन्द्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ विभिन्न किसान यूनियनों के भारत बंद के कारण भारत के कई हिस्सों में, विशेष रूप से हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जनजीवन सोमवार को बाधित हो गया। विभिन्न जगहों पर प्रदर्शनकारियों ने राजमार्गों और प्रमुख सड़कों को अवरुद्ध कर दिया। कई स्थानों पर वे रेल की पटरियों पर भी बैठ गए जिससे रेल यातायात प्रभावित हुआ।

दि20 भारत बंद किसान कांग्रेस

राहुल और कई अन्य कांग्रेस नेताओं ने किसानों के ‘भारत बंद’ का समर्थन किया

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने केन्द्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के ‘भारत बंद’ का सोमवार को समर्थन किया और कहा कि तीनों ‘काले कानूनों’ को वापस लिया जाना चाहिए।

दि18 मोदी लीड आयुष्मान भारत

प्रधानमंत्री ने आयुष्मान भारत-डिजिटल मिशन की शुरुआत की, बोले: इसमें क्रांतिकारी बदलाव लाने की ताकत

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आयुष्मान भारत-डिजिटल मिशन की शुरुआत की और कहा कि इसमें स्वास्थ्य सुविधाओं के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने की ताकत है।

अर्थ8 जीएसटी समिति

जीएसटी से छूट की सूची की समीक्षा, कर चोरी के स्रोतों की पहचान करने के लिए दो मंत्री समूह गठित

नयी दिल्ली : वित्त मंत्रालय ने करों के मौजूदा स्लैब और जीएसटी से छूट वाली वस्तुओं की समीक्षा करने, कर चोरी के स्रोतों की पहचान करने और आयकर प्रणालियों में बदलाव का सुझाव देने के लिए राज्यों के वित्त मंत्रियों की दो समितियां गठित की हैं।

अर्थ5 डीजल मूल्य वृद्धि

डीजल की कीमत में लगातार दूसरे दिन वृद्धि

नयी दिल्ली : डीजल की कीमत में सोमवार को 25 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गयी। पिछले हफ्ते से लगातार तीसरी बार कीमत बढ़ायी गयी है जबकि उससे पिछले कुछ हफ्तों में कीमत में कमी की गयी थी।

प्रादे16 केरल अदालत स्थायी न्यायाधीश

केरल उच्च न्यायालय के दो अतिरिक्त न्यायाधीशों ने स्थायी न्यायाधीश के तौर पर शपथ ली

कोच्चि (केरल) : केरल उच्च न्यायालय के दो अतिरिक्त न्यायाधीशों ने सोमवार को उच्च न्यायालय के स्थायी न्यायाधीश के तौर पर शपथ ली।

प्रादे27 त्रिपुरा बिप्लब देब

अदालत की अवमानना से न डरें अधिकारी, पुलिस मेरे नियंत्रण में है: बिप्लब देब

अगरतला : त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने सरकारी अधिकारियों से कहा है कि वे अदालत की अवमानना ​​के बारे में चिंता न करें क्योंकि पुलिस उनके नियंत्रण में है और ऐसे में किसी को जेल भेजना आसान नहीं है।

प्रादे11 उप्र वरुण योगी

वरुण गांधी ने योगी को पत्र लिखकर गन्‍ने का मूल्‍य 400 रुपये प्रति क्विंटल करने की मांग की

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से गन्‍ने का मूल्‍य बढ़ाकर 400 रुपये प्रति क्विंटल करने की अपील की है।

वि7 जयशंकर अमेरिका सिंगापुर वार्ता

जयशंकर सिंगापुर के अपने समकक्ष से मिले, हिंद-प्रशांत एवं कोविड-19 पर की चर्चा

न्यूयॉर्क (अमेरिका) : विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सिंगापुर के अपने समकक्ष विवियन बालाकृष्णन से यहां मुलाकात के दौरान रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण हिंद-प्रशांत क्षेत्र को लेकर बातचीत की तथा कोविड-19 से निपटने पर विचार साझा किए।

वि10 जर्मनी लीड चुनाव

जर्मनी के चुनाव में सोशल डेमोक्रेट पार्टी ने मर्केल के ब्लॉक को हराया

बर्लिन : जर्मनी के आम चुनाव में मध्यमार्गी वामपंथी सोशल डेमोक्रेट पार्टी ने सर्वाधिक मत हासिल किए हैं और बेहद करीबी मुकाबले में निर्वतमान चांसलर एंजेला मर्केल की दक्षिणपंथी झुकाव वाले यूनियन ब्लॉक को हरा दिया। यह चुनाव सुनिश्चत करेगा कि यूरोप की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देश में लंबे समय से नेता रहीं मर्केल का उत्तराधिकारी कौन होगा।

भाषा सुरभि मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)