7th Pay Commission Latest Update

7th Pay Commission Update : कर्मचारियों के लिए खुशखबरी…! जल्द बढ़ेगी सैलरी, महंगाई भत्ते पर आया लेटेस्ट अपडेट

7th Pay Commission Latest Update: कर्मचारियों की बढ़ती लागत को देखते हुए डीए में चार फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है।

Edited By :   Modified Date:  May 31, 2023 / 02:44 PM IST, Published Date : May 31, 2023/2:44 pm IST

7th Pay Commission Latest Update : नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा 16 लाख से अधिक कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया जाएगा। उनके महंगाई भत्ते में वृद्धि की जाएगी। जुलाई महीने से उनके वेतन में बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है। दरअसल केंद्र सरकार महंगाई में इजाफा करने की तैयारी में है। वित्त विभाग द्वारा फाइल तैयार कर लिया गया है। महंगाई भत्ता में 4 फीसद का इजाफा किया जा सकता है। हालांकि इस बार महंगाई भत्ता में काफी अनुपात में बढ़ोतरी हो सकती है। इंडस्ट्रियल में कर्मचारियों की बढ़ती लागत को देखते हुए डीए में चार फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है।

read more : छत्तीसगढ़ में 15 जून तक दस्तक देगा मानूसन, होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

7th Pay Commission Latest Update : महंगाई भत्ता यानी DA सरकारी कर्मचारी इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे है। महीनों पहले से सरकारी कर्मचारी पता लगाने जुट जाते है कि इस बार डीए की राशि कितनी बढ़ जाएगी। कब तक महंगाई भत्ते का पैसा वेतन का हिस्सा बन जाता है, तो कर्मचारी पहले से तय कर लेते हैं कि वे इस भत्ते का उपयोग कैसे करेंगे। कौन अपने वेतन में वृद्धि की आशा नहीं करेगा हर कोई यहीं चाहता है की हमारे भी भत्ते में वृद्धि हो।

read more : Today’s Gold Rate : आज फिर सोने के दाम में आई गिरावट, जानें आज के लेटेस्ट रेट 

नया महंगाई भत्ता जुलाई 2023 से लागु होगा

7th Pay Commission Latest Update : आपको बता दे की नया महंगाई भत्ता जुलाई 2023 से लागु होगा। सरकार अक्टूबर में नए भत्ते की घोषणा करेगी। हालांकि सरकारी कर्मचारी यह जानना चाहते हैं कि इस बार कितना इंक्रीमेंट हुआ है। महंगाई भत्ते में वृद्धि की गणना महंगाई के आधार पर की जाती है। औद्योगिक श्रमिकों के लिए मुद्रास्फीति के आंकड़ों के आधार पर डीए वृद्धि की गणना की जाती है। यह श्रम मंत्रालय का श्रम ब्यूरो है जो अखिल भारतीय उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (औद्योगिक श्रमिकों) की जानकारी जारी करता है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers