7th pay commission: सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के नए वेतनमान पर लगाई मुहर, जानिए कब से मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन | 7th Pay Commission News: PM modi given hike on the salary for government employee, rajasthan government increased salary

7th pay commission: सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के नए वेतनमान पर लगाई मुहर, जानिए कब से मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन

7th pay commission: सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के नए वेतनमान पर लगाई मुहर, जानिए कब से मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : July 3, 2019/12:50 pm IST

जयपुर: राजस्थान सरकार ने अपने अधिनस्थ कर्मचारियों के वेतनमान में वृद्धि की कथित तौर पर ऐलान कर दिया है। 24 जून को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 1 जनवरी 2017 से देय नए वेतनमान के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। जारी बयान के अनुसार अब पांच कृषि विश्वविद्यालयों के शिक्षकों, प्रधान पुस्तकालयाध्यक्षों और शारीरिक शिक्षा निदेशकों और राज्य में एक पशु चिकित्सा विज्ञान संस्करण के कर्मचारियों को नए वेतनमान के अनुसार भुगतान किया जाएगा। यह वेतनमान 1 जनवरी 2017 से देय होगा।

Read More: जब पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पहुचे जनता कांग्रेस विधायक धरमजीत सिंह के घर, लौटकर आए तो कह दी ये बड़ी बात

सरकार इस बयान के अनुसार कर्मचारियों 1 जनवरी 2017 से 31 दिसंबर 2018 तक एरियर का भुगतान किया जाएगा, जो सीधे भविष्य निधि खातों में जमा किए जाएंगे। वहीं, 1 जनवरी 2004 के बाद सेवा में आए शिक्षकों को 1 जुलाई 2019, 1 अक्टूबर 2019 और 1 जनवरी 2020 को 30: 30: 40 के अनुपात में तीन किस्तों में बकाया मिलेगा।

Read More: कांग्रेस के अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे मोतीलाल वोरा, कहा- मुझे कोई जानकारी ही नहीं

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जयपुर के जोबनेर में राजस्थान पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय, बीकानेर, महाराणा प्रताप कृषि विश्वविद्यालय, उदयपुर, कृषि विश्वविद्यालय, जोधपुर, कृषि विश्वविद्यालय, कोटा और श्री कर्णेंद्र कृषि विश्वविद्यालय के लिए नए वेतनमान को मंजूरी दी गई है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/q6ZcAJLAFAM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>