7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को पीएम मोदी सरकार जल्द दे सकती है ये बड़ा तोहफा | 7th Pay Commission: PM Modi government can give central employees soon, this big gift

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को पीएम मोदी सरकार जल्द दे सकती है ये बड़ा तोहफा

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को पीएम मोदी सरकार जल्द दे सकती है ये बड़ा तोहफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : June 29, 2019/6:53 am IST

नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए केंद्र सरकार बड़ी खुशहाली दे सकता है। आगामी बजट में केंद्रीय कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी कर सकती है। नई सरकार द्वारा कर्मचारियों को एक बेहतरीन तोहफा होगा। बता दे कि केंद्र सरकार के करीब 50 लाख कर्मचारी सातवें वेतन आयोगी की सिफारिशों पर सुधार की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: प्रदेश सरकार बंद कर सकती है छात्रों को स्मार्ट फोन देने की योजना, जानिए क्या है वजह

सरकार के बजट में सातवें वेतन आयोग से केंद्रीय कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन के साथ-साथ फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी कर सकती है। केंद्र का बजट 5 जुलाई को पेश किया जाएगा। लिहाजा बजट पर केंद्र सरकार के कर्मी नजर जमाए बैठे हैं। वहीं केंद्रीय कर्मचारियों की मांग है कि न्यूनतम वेतन में 8 हजार रुपए जबकि फिटमेंट फैक्टर में 3.68 गुना की बढ़ोतरी होनी चहिए।

ये भी पढ़ें:खेतों को पानी का इंतजार, जून नहीं कर पाई भरपाई, सामान्य से कम बारिश दर्ज.. 

बजट से पहले वित्त मंत्री ने अर्थशास्त्री, बैंक प्रमुखों और वित्तीय संस्थाओं के प्रमुख लोगों के साथ एक अहम बैठक की है। लिहाजा केंद्रीय कर्मचारियों के न्यूतन वेतन बढ़ाने से उससे सरकारी खजाने पर काफी ज्यादा बोझ बढ़ जाएगा। वहीं बीजेपी के सत्ता में वापस आने के बाद सरकार बड़ा फैसला ले सकती है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/x7cuxZpqxw4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers