One jawan injured in encounter | with terrorists Terrorists opened

एक आतंकवादी ढेर, मुठभेड़ में घायल जवान की मौत, सर्चिंग अभियान के दौरान दहशतगर्दों ने चलाई गोलियां

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान घायल One jawan injured in encounter with terrorists a terrorist pile jawan injured in encounter dies Terrorists opened fire during the search operation Terrorists opened fire during the search operation

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : August 19, 2021/12:55 pm IST

जम्मू, 19 अगस्त।  जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बृहस्पतिवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में थलसेना का एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) शहीद हो गया। वहीं  सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया। इस दौरान राष्ट्रीय राइफल के एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (JCO) शहीद हो गए। गोली लगने के तुरंत बाद उन्हें नजदीकी मेडिकल फैसिलिटी में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। थानामंडी इलाके में 6 अगस्त को पुलिस ने दो आतंकियों को मार गिराया था।

ये भी पढ़ें:राज्य एजेंसियों को अब 15 दिनों के भीतर यातायात उल्लंघन नोटिस भेजने की जरूरत

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने थानामंडी क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद एक तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।

जम्मू में रक्षा जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, ‘‘मुठभेड़ के दौरान राष्ट्रीय रायफल्स के एक जेसीओ को गोलियां लगीं। जेसीओ को तत्काल चिकित्सकीय केंद्र ले जाया गया, लेकिन गंभीर रूप से घायल होने के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया।’’

राजौरी की पुलिस अधीक्षक शीमा नबी कसबा ने बताया कि मुठभेड़ जारी है। यह इस इलाके में अगस्त में हुई मुठभेड़ की दूसरी घटना है। थानामंडी क्षेत्र में छह अगस्त को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए थे।

ये भी पढ़ें: ‘अफगानिस्तान से ज्यादा क्रूरता तो हमारे यहां है’ तालिबान से डरने की जरुरत नहीं- मुनव्वर राणा

राजौरी के पुलिस अधीक्षक नबी कासबा ने बताया कि मुठभेड़ जारी है। यह इस इलाके में अगस्त में हुई मुठभेड़ की दूसरी घटना है। थानामंडी क्षेत्र में छह अगस्त को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए थे।