a young man was tied to a tree without clothes For 8 years

8 सालों से बिना कपड़ो के पेड़ से बंधा रहा युवक, अब होगा आजाद, जानिए क्या है पूरा मामला

a young man was tied to a tree without clothes For 8 years : 8 सालों से बिना कपड़ो के पेड़ से बंधा रहा युवक, अब होगा आजाद, जानिए क्या है पूरा..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : May 27, 2022/3:34 pm IST

Man Tied To A Tree : नई दिल्ली। गुजरात के राजकोट से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सबको हैरत में डाल दिया है। अगर किसी व्यक्ति को सर्दी, गर्मी और बरसात में बिना कपड़ों के एक पेड़ से बांधकर रखा जाए तो वह कब तक जीवित रह सकता है? अब आप सोचेंगे ये कैसे संभव है। तो हम आपको गुजरात के राजकोट जिले के बोटाद तालुका का एक ऐसा वाकया बताएंगे जहां एक युवक को लगातार 8 सालों तक पेड़ से बांध कर रखा गया।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

दरअसल, गुजरात के राजकोट जिले के बोटाद तालुका में 22 साल के एक युवक महेश बीते आठ सालों से एक पेड़ से बंधे हुए अपना जीवन बिता रहा है।हालांक‍ि एक सामाजिक कार्यकर्ता के प्रयासों की के कारण अब महेश को जल्द ही अपना जीवन खुशी-ख़ुशी बिताने का मौका मिल सकता है। बताया जा रहा है कि 22 साल के महेश का व्‍यहार आठ साल पहले अचानक उग्र हो गया। उसने दूसरों के साथ हिंसक व्यवहार करना शुरू कर दिया था। 8 साल पहले हर क‍िसी को मारना, उस पर पत्‍थर फेंकना ये सब उसकी आदत में शुमार हो गया। ऐसे में गरीबी से त्रस्त झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले महेश के परिवार ने उसको नग्न अवस्था में पेड़ से बांध दिया।

Read More : महिला डॉक्टर को ग्लैमरस तस्वीरें शेयर करना पड़ा भारी, मचे बवाल के बाद नौकरी से निकाला

मानसिक स्थिति सही नहीं

मिली जानकारी के अनुसार महेश मानसिक रूप से बीमार है। इसके चलते वह हिंसक हो जाता है। ऐसे में अगर कोई उसके पास जाता है तो वह पथराव शुरू कर देता है। उन्‍होंने कहा क‍ि हम बहुत गरीब हैं और उसके इलाज या उसे कहीं भी रखने के लिए हमारे पास कोई संसाधन नहीं है। तो हमने उसे एक पेड़ से जंजीर से बांधकर रखना है।

Read More : ट्रोलर्स के निशाने पर आए IAS दंपति, तबादले के बाद ट्विटर पर आई मीम्स की बाढ़, कहा- ‘मैं यहां, तू वहां.. कुत्ता है कहां?’

साइकोलॉज‍िस्‍ट के पास ले जाएंगे

Man Tied To A Tree : एक फेमस यूटूबर ने बताया की हमने गांव के बाहरी इलाके में परिवार के लिए एक घर बनाया है। हमने वहां ब‍िजली और पंखे भी लगा दिए हैं। महेश को खाना-पानी भी समय-समय पर दिया जाता है। वह मौजूदा समय में हिंसक है। एक-दो दिन में हम उसे इलाज के लिए किसी साइकोलॉज‍िस्‍ट के पास ले जाएंगे। साइकोलॉज‍िस्‍ट के पास इलाज कराने से महेश की हालत में सुधार होने की संभावना ज्यादा है।

Read More : अजमेर शरीफ दरगाह में स्वास्तिक होने का दावा, हिंदू संगठन के बयान पर खादिम कमेटी ने कही ये बड़ी बात

 
Flowers