Adani Group on Mahua Moitra

Adani Group on Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा पर अडानी ग्रुप का बड़ा हमला, प्रवक्ता ने कहा- संसदीय प्रश्नों के जरिए ग्रुप को बना रहीं निशाना

Adani Group on Mahua Moitra: प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा, एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में, रविवार, 15 अक्टूबर 2023 को, सुप्रीम कोर्ट के एक वकील जय अनंत देहाद्राई ने एक विस्तृत अपराधी के कमीशन को रिकॉर्ड में लाते हुए एक शपथ पत्र के रूप में सीबीआई के पास शिकायत दर्ज कराई है।"

Edited By :   Modified Date:  October 17, 2023 / 04:28 PM IST, Published Date : October 17, 2023/3:46 pm IST

Adani Group on Mahua Moitra: तृणमूल कांग्रेस की दिग्गज नेता महुआ मोइत्रा पर संसद में अडानी के खिलाफ सवाल पूछने के बदले रिश्वत और गिफ्ट लेने वाले आरोप के बाद सियासत गरमा गई है। अब इस मामले में अडानी ग्रुप का बड़ा बयान सामने आया है। सोमवार को अडानी ग्रुप के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई ने एक विस्तृत अपराधी के कमीशन को रिकॉर्ड में लाते हुए सीबीआई के पास शिकायत दर्ज की। जिससे यह साबित होता है कि कुछ ग्रुप और व्यक्ति हमारे नाम, सद्भावना और बाजार की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए ओवरटाइम काम कर रहे हैं।

प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा, एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में, रविवार, 15 अक्टूबर 2023 को, सुप्रीम कोर्ट के एक वकील जय अनंत देहाद्राई ने एक विस्तृत अपराधी के कमीशन को रिकॉर्ड में लाते हुए एक शपथ पत्र के रूप में सीबीआई के पास शिकायत दर्ज कराई है।”

अडानी एंड ग्रुप के खिलाफ साजिश कर रहीं महुआ मोइत्रा

बयान में कहा गया, ‘ सांसद महुआ मोइत्रा और हीरानंदानी ग्रुप के सीईओ दर्शन हीरानंदानी द्वारा विशेष रूप से संसदीय प्रश्नों के माध्यम से गौतम अडानी और उनकी कंपनियों के समूह को निशाना बनाने की साजिश की जा रही है। उन्होंने आगे कहा है कि इसके बदले में, मोइत्रा को श्री हीरानंदानी से रिश्वत और अनुचित लाभ मिला…यह घटनाक्रम 9 अक्टूबर 2023 के हमारे बयान की पुष्टि करता है कि कुछ समूह और व्यक्ति हमारे नाम, सद्भावना और बाजार की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए ओवरटाइम काम कर रहे हैं।’ उन्होंने आगे कहा है कि अदानी समूह और हमारे अध्यक्ष गौतम अदानी की प्रतिष्ठा और हित 2018 से कायम हैं…”

जानें पूरा मामला

दरअसल, भाजपा लोकसभा सांसद निशिकांत दूबे ने रविवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिख महुआ मोइत्रा पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने ने स्पीकर को लिखे पत्र में कहा था कि टीएमसी सांसद और बिजेनेसमैन दर्शन हीरानंदानी के बीच अडानी के खिलाफ संसद में प्रश्न पूछने के बदले रिश्वत का लेन देन हुआ है। उन्होंने आगे कहा था कि महुआ मोइत्रा के खिलाफ एक जांच कमेटी बनाई जाए और इन्हें तत्काल प्रभाव से संदन से निलंबित किया जाए। उन्होंने अपने पत्र में 50 से ज्यादा बिजनेसमैन से लिंक की बात कही थी।

read more: Same Sex Marriage : इन देशों में मान्य है समलैंगिक शादी, भारत में ही क्यों नहीं है वैध, जानें यहां 

read more: Rahul Gandhi’s visit to Mizoram: राजनाथ और अमित शाह का लड़का क्या करता है? राहुल गांधी ने क्यों किया बेटों का जिक्र, जानें पूरा माजरा