After losing the mother in the epidemic, she built a temple, herself wrote aarti and worshiped

महामारी में मां को खोने के बाद बनवाई मंदिर, खुद आरती लिखकर सुबह-शाम करते हैं पूजा, अब बच्चों के लिए खोलेंगे कोचिंग क्लास

After losing the mother in the epidemic, she built a temple, herself wrote aarti and worshiped

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : September 26, 2021/5:56 pm IST

गोरखपुरः आज के दौर में माता-पिता के प्रति लोगों का प्यार बहुत कम होता जा रहा है। जीवित रहने के दौरान मां-बाप तिरस्कार तो पाते ही है, मरने के बाद भी पिंडदान करके इतिश्री कर लेते है। लेकिन गोरखपुर में दो भाइयों ने अपने मां को खोने के बाद घर के मंदिर में मां की प्रतिमा स्थापित कर ली है। इतना ही नहीं दोनों ने आरती भी लिखी, जिसका सुबह शाम पाठ होता है।

read more : अस्पताल की लिफ्ट में नाबालिग लड़कियों से छेड़खानी, क्लिनिक में डॉक्टर ने की महिला मरीज से अश्लील हरकत

दरअसल, शहर के बिछिया कैंप के रहने वाले राहुल सिंह की मां गीता सिंह का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया। जिसके बाद पूरा परिवार सदमें में चला गया। कई दिन तक गुमसुम रहने के बाद भाइयों ने निर्णय लिया कि मां ताउम्र करीब रहे, इसलिए भगवान के साथ मंदिर में मां की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी। जयपुर में निजी बैंक में कार्यरत वैभव सिंह ने संगमरमर की प्रतिमा बनवाने की पहल की।

read more : DICGC का बड़ा ऐलान, इन 21 बैंकों के खाताधारकों को मिलेगा 5 लाख रुपए! जानिए कब मिलेंगे पैसे?

शिक्षक पुत्र राहुल ने अपनी मां पर आरती लिखी है, जो सुबह-शाम मंदिर में बजती है। आरती को सुर गायिका अर्पिता उपाध्याय ने दिया है। राहुल बताते हैं कि गीता मां की आरती की कॉपीराइट की औपचारिकता पूरी कर रहे हैं। जल्द ही गरीब बच्चों को बेहतर कोचिंग के लिए गीता मां की क्लास शुरू करेंगे।

 
Flowers