अलर्ट: अभी और बढ़ेगा शीतलहर का कहर! कई राज्यों में 3 दिनों तक बारिश की चेतावनी |

अलर्ट: अभी और बढ़ेगा शीतलहर का कहर! कई राज्यों में 3 दिनों तक बारिश की चेतावनी

शीतलहर झेल रहे दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में अब इसका कहर और बढ़ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार और रविवार को दिल्ली, हरियाणा, पंजाब समेत उत्तर पश्चिम भारत के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : January 20, 2022/10:45 am IST

Rain warning for 3 days : नईदिल्ली। शीतलहर झेल रहे दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में अब इसका कहर और बढ़ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार और रविवार को दिल्ली, हरियाणा, पंजाब समेत उत्तर पश्चिम भारत के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते यह स्थिति बन सकती है। शुक्रवार की रात से ही इन इलाकों में बारिश शुरू हो सकती है, जो अगले दो दिनों तक जारी रहेगी।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

वहीं उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी में यह बारिश गुरुवार से ही शुरू हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों में जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश, मुजफ्फराबाद और उत्तराखंड में बारिश हो सकती है। ऊपरी इलाकों में बर्फबारी होने की उम्मीद है और निचले इलाकों में बारिश से पारा और लुढ़क सकता है।

read more:LIVE Breaking News Updates 20 Jan 2022 Northern Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें- ये ट्रेनें आज चल रही हैं लेट, उत्तर रेलवे ने दी जानकारी, देखें लिस्ट
दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और यूपी में बीते कई दिनों से खुलकर धूप नहीं निकल रही है और इसके चलते लोगों को भीषण सर्दी का सामना करना पड़ रहा है। शीतलहर का कहर लोगों को झेलना पड़ रहा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि बारिश के चलते पारा थोड़ा और कम हो सकता है।

इससे साफ है कि इस महीने के अंत तक सर्दी का सितम फिलहाल जारी रहेगा। हिमाचल प्रदेश में 22 जनवरी को भारी बर्फबारी और बारिश हो सकती है। इसके अलावा चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तर राजस्थान में 21 जनवरी से ही बारिश शुरू हो सकती है, जो 22 और 23 जनवरी को और बढ़ जाएगी। मध्य प्रदेश में भी बारिश होगी। हरियाणा और पंजाब में 22 जनवरी को ज्यादा बारिश होने की संभावना है। यही नहीं 22 और 23 जनवरी की बारिश लंबे क्षेत्र में होनी है।

read more:अरुणाचल प्रदेश से चीनी सेना ने भारतीय युवक को किया अगवा.. सांसद ने लगाई मदद की गुहार
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर, यूपी, हरियाणा जैसे उत्तर भारत के राज्यों के अलावा सिक्किम, बंगाल, बिहार, झारखंड यानी पूर्वी भारत में भी 22 और 23 जनवरी को बारिश होगी। इसके अलावा सुबह और रात में मैदानी इलाकों में घना कोहरा जारी रहने की संभावना है। खासतौर पर यूपी और बिहार के इलाकों में अगले दो दिनों तक शीत लहर का प्रकोप जारी रह सकता है। वहीं हरियाणा, पंजाब और मध्य प्रदेश में भी ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी।

 
Flowers