All Samvida Employee will Regular says CM Arvind Kejriwal

‘सभी संविदा कर्मचारियों को करेंगे नियमित’ यहां के सीएम ने सरकार बनने के बाद बड़ी सौगात देने का किया वादा

'सभी संविदा कर्मचारियों को करेंगे नियमित’ ! All Samvida Employee will Regular says CM Arvind Kejriwal today

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : September 10, 2022/2:54 pm IST

नई दिल्लीः All Samvida Employee will Regular  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इन दिनों लगातार कई राज्यों का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान वे राज्यों की जनता से वादा करते हुए नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में सीएम केजरीवाल ने संविदा कर्मचारियों के लिए एक और बड़ा वादा किया है। उन्होंने संविदा कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि जिस राज्य में आप की सरकार होगी वहां संविदा कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा। बता दें कि पंजाब की भगवंत मान सरकार ने हाल में प्रदेश के संविदा शिक्षकों को नियमित करने का आदेश दिया है, उन्होंने शिक्षकों को पांच सितंबर यानि शिक्षक दिवस के दिन यह सौगात दी है।

Read More: Video : बाथरूम का नजारा देखकर फटी रह गई महिला की आंखे

All Samvida Employee will Regular  सीएम केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश में हवा यह चल रही है कि सरकारी नौकरी खत्म करो, सरकारी पदों पर भर्ती मत करो और उनकी जगह कच्चों को लगाओ और उनकी पूरी जिंदगी संविदा कर्मचारी के तौर पर बीत जाती है। पहली बार पूरे देश में किसी सरकार ने भगवंत मान जी की सरकार ने 8736 टीचर्स पक्का किया। पंजाब में और भी संविदा कर्मचारी हैं उन को पक्का करने पर मान साहब की सरकार काम कर रही है।

Read More: अब नई गाड़ी खरीदना पड़ेगा महंगा, परिवहन विभाग ने इतने प्रतिशत बढ़ाया Tax, नियमों में हुआ संशोधन

उन्होंने आगे कहा कि थोड़ा समय इसलिए लग रहा है ताकि कल को कोर्ट में कोई उसको चुनौती दे तो मामला टिक जाए वरना आज खानापूर्ति करने के लिए दिखाने के लिए कर दिया और कल को कोर्ट में मामला जाएगा और सरकार के हार गई तो कर्मचारियों के साथ धोखा हो जाएगा। इनमें कई कर्मचारी ऐसे थे जो पिछले 10 से 15 सालों से धरने प्रदर्शन कर रहे थे टंकी पर चढ़े हुए थे। कुछ की उम्र भी ज्यादा हो गई थी लेकिन उनको रियायत दी जा रही है।

Read More: पितृ पक्ष में इन रूपों में दर्शन देते हैं पितर, भूल से भी इन्हें खाली हाथ भेजने की न करें गलती, वरना हो जाएंगे पाप के भागीदारी

वहीं, उन्होंने आरोप लगाया कि पूरे देश में जगह-जगह राज्य सरकार, केंद्र सरकार सरकारी नौकरी एक के बाद एक खत्म करती जा रही है। जब भारतीय अर्थव्यवस्था बढ़ रही है हर राज्य की अर्थव्यवस्था बढ़ रही है तो सरकारी नौकरी भी बढ़नी चाहिए वह कम कैसे हो सकती है। लेकिन एक पैटर्न चल रहा है कि सरकारी नौकरी खत्म करके संविदा कर्मियों को लाया जा रहा है। केजरीवाल ने आगे कहा कि एक धारणा है कि पक्के कर्मचारी काम नहीं करते यह बिल्कुल गलत है। दिल्ली के अंदर हमने दिखाया कि शिक्षा क्रांति उन्हीं पक्के टीचर्स और गेस्ट टीचर्स की वजह से आई। दिल्ली में लगभग 60, 000 टीचर्स काम कर रहे हैं।

Read More: बरसने को आतुर बदरा, प्रदेश में जमाया डेरा, मौसम विभाग ने जताई गरज-चमक के साथ बारिश की आशंका

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक