all schools closed in Delhi till November 8 due to pollution

राजधानी के सभी स्कूलों को बंद करने का ऐलान, इस राज्य की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

राजधानी के सभी स्कूलों को बंद करने का ऐलान, इस राज्य की सरकार ने लिया बड़ा फैसला! all schools closed in Delhi till November 8 due to pollution

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 4, 2022/9:17 pm IST

नईदिल्ली। all schools closed in Delhi देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का संकट छाया हुआ है। यहां जहरीली हवा से आज जनता का दम घुट रहा है। यहां प्रदूषण इतना बढ़ रहा है कि बच्चों से बूढ़े तक हर किसी को सांस लेने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Read More: ग्वालियर में बढ़ा डेंगू का खतरा, 24 घंटे में मिले इतने नए मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट 

all schools closed in Delhi हालत को देखते हुए प्रशासन ने सभी प्राथमिक कक्षाओं को 8 नवंबर मंगलवार तक बंद रखने का फैसला लिया है। शिक्षा निदेशालय में इस बाबत में आदेश जारी किया है।

Read More: दिवाली पर इस बार भी नहीं जला दीया! कर्मचारियों को नहीं मिला बोनस, कंपनी के खिलाफ किया ये अनोखा हड़ताल

बता दें कि इससे पहले केजरीवाल सरकार ने ​एडवाइजरी जारी की है। जारी एडवाइजरी के अनुसार 50 प्रतिशत कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम करने का आदेश दिया गया है।

Read More: व्यापम घोटाले पर कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, पांच आरोपियों को 7-7 साल की सजा

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। वहीं सरकार ने दिल्ली में डीजल से चलने वाले वाहन पर भी प्रतिबंधित लगा दिया गया है। बता दें कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है जिसको लेकर दिल्ली सरकार ने ग्रैप का चौथा चरण भी लागू कर दिया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक