All the parties have started preparations for the Lok Sabha elections

कांग्रेस के बाद अब भाजपा की बारी! जेपी नड्डा के बाद कौन हो सकता है पार्टी का नया अध्यक्ष, जानें यहां

अब लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी भी राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर जेपी नड्डा को बरकरार रखने वाली है और उन्हें एक्सटेंशन दी जाने की बात कही जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : September 26, 2022/8:23 pm IST

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अभी से तैयारियों में जुट गई हैं। एक तरफ देश में कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर हलचल है वहीं इसी बीच अब बीजेपी अध्यक्ष को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है। बीजेपी के मौजूदा अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल 19 जनवरी 2023 को समाप्त हो रहा है। सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव को देखते हुए जेपी नड्डा का कार्यकाल लोकसभा चुनाव तक बढ़ाया जा सकता है और उन्हें सेवा विस्तार दिया जा सकता है।

Lok Sabha Election 2024: जेपी नड्डा 20 जनवरी 2020 से भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं। इससे पहले जेपी नड्डा जून 2019 से जनवरी 2020 तक बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष रहे थे। जेपी नड्डा से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। जेपी नड्डा इससे पहले मोदी सरकार में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री भी रह चुके हैं। साथ ही वे हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा के सदस्य भी हैं। इससे पहले, वह हिमाचल प्रदेश सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से हलचल

Lok Sabha Election 2024: गौरतलब है कि देश में 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से सियासत तेज है। कांग्रेस में कई सालों बाद अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो रहा है। गांधी परिवार के किसी भी सदस्य के इस चुनाव में न उतरने के बाद ये चुनाव और दिलचस्प हो गया है। फिलहाल कांग्रेस अध्यक्ष बनने की रेस में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद शशि थरूर सबसे आगे चल रहे हैं।

विपक्ष भी कर रहा तैयारी

Lok Sabha Election 2024: इसके अलावा बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष को एकजुट करने में लगे हुए हैं। बीते दिन ही उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साथ 10 जनपथ पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। अब लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी भी राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर जेपी नड्डा को बरकरार रखने वाली है और उन्हें एक्सटेंशन दी जाने की बात कही जा रही है।

 
Flowers