INDIA Live News & Updates 6th May 2024
LIVE NOW

INDIA Live News & Updates 6th May 2024 : चाहे कांग्रेस हो या YSR कांग्रेस दोनों की एक ही पहचान है – बेलगाम भ्रष्टाचार और माफियाराज: पीएम मोदी

INDIA Live News & Updates 6th May 2024 : चाहे कांग्रेस हो या YSR कांग्रेस दोनों की एक ही पहचान है - बेलगाम भ्रष्टाचार और माफियाराज: पीएम मोदी

Edited By :   Modified Date:  May 6, 2024 / 06:44 PM IST, Published Date : May 6, 2024/8:14 am IST

INDIA Live News & Updates 6th May 2024: अनकापल्ले, आंध्र प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज आंध्र प्रदेश के लोग कह रहे हैं कांग्रेस गई, YSR कांग्रेस आई लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। चाहे कांग्रेस हो या YSR कांग्रेस दोनों की एक ही पहचान है। इनकी पहचान है- बेलगाम भ्रष्टाचार और माफियाराज। कर्नाटक में कांग्रेस को कुर्सी मिली है तो वहां टैंकर माफिया, लैंड माफिया सरकार चला रहे हैं…”

संभल: पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राधिका खेड़ा के कांग्रेस से इस्तीफे पर कहा, “जो राष्ट्रभक्त, रामभक्त होगा, जो सनातन को मानेगा वह कांग्रेस में नहीं रह सकता। अभी बहुत लंबी लिस्ट है, 4 जून आते-आते और भी बड़े नेता पार्टी छोड़ने को तैयार हैं क्योंकि जो इस देश की बात करेगा वह कांग्रेस में नहीं रह सकता, जो पाकिस्तान के गीत गाएगा वह कांग्रेस में रहेगा…”

INDIA Live News & Updates 6th May 2024 : रायपुर: लोकसभा चुनाव के तहत कल यानी 7 मई को होने वाले तीसरे चरणके मतदान के लिए मतदान दलों को आज रवाना किया जाएगा। बताया गया हैं कि किसी भी तरह की गड़बड़ी या आशंका को देखते हुए छत्तीसगढ़ के सभी सात लोकसभा क्षेत्रों में सुरक्षा बलों की 202 कंपनियों को तैनात किया जाएगा। इस दौरान राज्य के 15 हजार 701 मतदान केंद्रों में मतदान संपन्न होगा। निर्वाचन आयोग ने इनमें 1072 संवेदनशील और 52 अति संवेदनशील मतदान केंद्र घोषित किया हैं जहां सुरक्षा के विशेष व्यवस्था की गई हैं। राज्य का निर्वाचन आयोग इस बार 7887 मतदान केंद्रों की वेवकास्टिंग करेगा। निर्वाचन आयोग के मुताबिक़ 7 लोकसभा सीटों में एक करोड़ 39 लाख से अधिक मतदाता मतदान में हिस्सा लेंगे।

7 मई को आम चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग होगी, (3rd phase me kitne seeto par voting hogi) इसमें 12 राज्यों के 94 लोकसभा क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे। चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग रजौरी सीट पर मतदान की तिथि बदल थी। अब इस सीट पर 7 मई को तीसरे चरण में मतदान नहीं होगा। अनंतनाग रजौरी लोकसभा सीट के लिए 25 मई को छठे चरण में वोटिंग होगी।

Lok Sabha Election 3rd Phase Polling

Rahul Gandhi MP Visit : कांग्रेस नेता राहुल गांधी का MP दौरा आज, चौथे चरण के चुनाव के लिए करेंगे आदिवासियों को साधने की कोशिश 

अभी तक दो चरणों में 190 सीटों पर मतदान हो चुका है। पहले चरण में 19 अप्रैल को 66.14 फीसदी वोटिंग हुई थी और दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 66.71 फीसदी मतदान हुआ था। तीसरे चरण के मतदान के बाद 284 सीटों पर मतदान की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इन तीन फेज के रुझान से अगली सरकार का रुख तय हो जाएगा। सभी राजनीतिक दलों अभी तक हुई वोटिंग में बढ़त बनाने का दावा कर रहे हैं।

एमपी के 9 सीटों पर मतदान

INDIA Live News & Updates 6th May 2024 :  इस बारें में निर्वाचन आयोग ने बताया हैं कि लोकसभा निर्वाचन-2024 के तीसरे चरण में मध्यप्रदेश के जिन 9 लोकसभा संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में मंगलवार 7 मई को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होना है।

Masik Shivratri 2024: वैशाख माह की मासिक शिवरात्रि आज, जानिए क्या है इसकी पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

तीसरे चरण में मध्यप्रदेश के 9 लोकसभा संसदीय क्षेत्रों मुरैना, भिण्ड (अजा), ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल (अजजा) में 7 मई को मतदान होना है।

छग में भी ख़त्म हो जाएगा चुनाव

छत्तीसगढ़ प्रदेश के लिए यह चरण आखिरी चरण होगा। इसके साथ ही यहां के सभी 11 सीटों पर पूरा हो जाएगा। (3rd phase me kitne seeto par voting hogi) इससे पहले दो अलग अलग चरणों में बस्तर, कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव के लिए मतदान पूरे हो चुके हैं। सात मई को होने वाले मतदान में जांजगीर-चाम्पा, कोरबा, बिलासपुर, सरगुजा, रायगढ़, दुर्ग और राजधानी रायपुर की सीटें हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें